शिवपाल ने दिया अखिलेश को दूसरा झटका, इटावा के पूर्व सपा MLA सेक्युलर मोर्चा में शामिल

रघुराज सिंह शाक्य सपा से दो बार सांसद और एक बार विधायक रह चुके हैं. 2017 में विधानसभा चुनाव में समाजवादी कुनबे में शुरू हुई रार और शिवपाल को हाशिए पर ढकेले जाने के बाद उन्होंने समर्थकों संग समाजवादी पार्टी छोड़ दी थी.

Amit Tiwari | News18 Uttar Pradesh
Updated: September 6, 2018, 6:01 PM IST
शिवपाल ने दिया अखिलेश को दूसरा झटका, इटावा के पूर्व सपा MLA सेक्युलर मोर्चा में शामिल
पूर्व सपा सांसद और विधायक रहे रघुराज सिंह शाक्य शिवपाल के सेक्युलर मोर्चा में शामिल
Amit Tiwari
Amit Tiwari | News18 Uttar Pradesh
Updated: September 6, 2018, 6:01 PM IST
समाजवादी पार्टी से अलग राह पकड़ चुके शिवपाल सिंह यादव अपने समाजवादी सेक्युलर मोर्चे को मजबूत करने में जुट गए हैं. इसी क्रम में शिवपाल ने गुरुवार को समाजवादी पार्टी को दूसरा झटका देते हुए इटावा सदर से विधायक रहे रघुराज सिंह शाक्य को सेक्युलर मोर्चे में शामिल कराया. इससे पहले समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में शामिल रहे डुमरियागंज के पूर्व विधायक मलिक कमाल यूसुफ बसपा छोड़ शिवपाल यादव के साथ हो गए हैं.

बता दें, रघुराज सिंह शाक्य सपा से दो बार सांसद और एक बार विधायक रह चुके हैं. 2017 में विधानसभा चुनाव में समाजवादी कुनबे में शुरू हुई रार और शिवपाल को हाशिए पर ढकेले जाने के बाद उन्होंने समर्थकों संग समाजवादी पार्टी छोड़ दी थी.

रघुराज सिंह शाक्य इटावा जिले के जसंवतनगर इलाके के धौलपुर खेडा गांव के रहने वाले है. राजनीति में रघुराज को स्थापति करने का श्रेय क्षेत्रीय विधायक शिवपाल सिंह यादव को जाता है. यही वजह रही कि पार्टी में जब अखिलेश शिवपाल विवाद चरम पर था, तब रघुराज सिंह शाक्य ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ सपा से विधानसभा चुनाव से पहले इस्तीफा देकर शिवपाल सिंह यादव के साथ उनके निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव प्रचार में जुट गए थे. अब जब शिवपाल ने सेक्युलर मोर्चा बना लिया है तो शाक्य भी उसमें शामिल हो गए हैं.

इससे पहले बुधवार को इटावा पहुंचे शिवपाल यादव ने कहा था कि सेक्युलर मोर्चा का गठन उन्होंने मुलायम सिंह यादव से पूछकर बनाया है. 2019 में कोई भी सरकार बिना सेक्युलर मोर्चा के समर्थन के नहीं बनेगी.

ये भी पढ़ें: 

तस्वीरों में देखिए सवर्णों के भारत बंद में कैसे थम गई UP में एक्सप्रेसवे और ट्रेनों की रफ्तार

भारत बंद पर बोले केशव प्रसाद मौर्य- मोदी को रोकने के लिए हो रही है साजिश
Loading...
आगरा: भारत बंद से पहले तोड़ी गई आंबेडकर प्रतिमा, गांव में तनाव

SC/ST एक्ट के विरोध में लगे नारे 'तिलक तराज़ू और तलवार विदक गई तो गई सरकार'
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर