Home /News /uttar-pradesh /

Etawah: ओमिक्रॉन वेरिएंट से मुकाबले की पुख्ता तैयारियां, महिला अस्पताल में 100 बेड सुरक्षित

Etawah: ओमिक्रॉन वेरिएंट से मुकाबले की पुख्ता तैयारियां, महिला अस्पताल में 100 बेड सुरक्षित

देश में ओमिक्रॉन के 21 केस सामने आ चुके हैं और इटावा में इसका सामना करने के लिए पुख्ता तैयारी की जा चुकी है.

देश में ओमिक्रॉन के 21 केस सामने आ चुके हैं और इटावा में इसका सामना करने के लिए पुख्ता तैयारी की जा चुकी है.

Omicron Update : उत्तर प्रदेश के इटावा में ओमिक्रोन वेरिएंट से निबटने की तैयारियां तेजी से की जा रही हैं. इटावा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. भगवान सिंह ने बताया कि इटावा में ओमिक्रॉन वेरिएंट के मद्देनजर महिला अस्पताल में 100 बेड सुरक्षित कर दिए गए हैं. इटावा में सैंपलिंग व टेस्टिंग बढ़ा दी गई है. डॉक्टरों, नर्सों व कर्मचारियों की तैनाती भी कर दी गई है. अस्पताल के ऑक्सीजन प्लांट चालू हैं.

अधिक पढ़ें ...

इटावा. देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के 21 मामले सामने आ चुके हैं. जयपुर में सबसे ज्यादा 9, मुंबई में 8, कर्नाटक में 2 और दिल्ली-गुजरात में ओमिक्रॉन के 1-1 मामले सामने आ चुके हैं. इन सबके बीच उत्तर प्रदेश के इटावा में ओमिक्रोन वेरिएंट से निबटने की तैयारियां तेजी से की जा रही हैं. यहां ओमिक्रॉन वेरिएंट के मद्देनजर महिला अस्पताल में 100 बेड सुरक्षित कर दिए गए हैं. इटावा में सैंपलिंग व टेस्टिंग बढ़ा दी गई है. डॉक्टरों, नर्सों व कर्मचारियों की तैनाती भी कर दी गई है. अस्पताल के ऑक्सीजन प्लांट चालू हैं. ये जानकारियां इटावा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. भगवान सिंह ने दीं.

सीएमओ ने बताया कि देश में ओमिक्रॉन वैरिएंट के पहुंचने के बाद जिला स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है. मरीजों के लिए जिला महिला अस्पताल में एल-वन व एल-टू के 100 बेड सुरक्षित किए गए हैं. इसमें 40 बेड पीकू वॉर्ड के लिए हैं. जिले की 4 पीएचसी में भी 10-10 बेड सुरक्षित किए गए हैं. डॉक्टर, कर्मचारी व नर्सों की ड्यूटी लगा दी गई है. सभी जगह पर जरूरी दवाओं के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. ग्रामस्तर पर निगरानी समितियों को भी सक्रिय किया गया है.

सीएमओ ने कहा कि जिला महिला अस्पताल में 100 और उदी, बकेवर, भरथना व जसवंत नगर सीएचसी में 10-10 बेड सुरक्षित किए गए हैं. वहीं स्वास्थ्य विभाग की 21 टीमें अधिक से अधिक सैंपलिंग में लगी हैं. स्वास्थ्य विभाग की टीमें रेलवे, बस स्टेशनों, उच्च व तकनीकी शिक्षण संस्थानों में बाहर से आने वाले लोगों, विद्यार्थियों और कर्मचारियों के नमूने लेकर आरटीपीसीआर जांच कर रही हैं. संदिग्ध मरीजों के सैंपल चिकित्सा विश्वविद्यालय सैफई भेजे जा रहे हैं. महिला अस्पताल की इमारत की दूसरी मंजिल में पीकू वॉर्ड बनाया गया है.

कुलपति डॉ. रमाकांत यादव का कहना है कि संभावित लहर से निपटने के लिए सभी व्यवस्थाएं कर ली गई हैं. डॉक्टरों, नर्सों के साथ ही कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी गई है. जिला महिला अस्पताल में बनाए कोरोना व पीकू वॉर्ड में मरीजों के इलाज के लिए 24 डाक्टरों की ड्यूटी लगाई गई है. इनमें 7 बाल रोग विशेषज्ञ शामिल हैं. इसके अलावा 24 नर्सेंज, 18 सफाई कर्मचारी भी ड्यूटी पर लगाए गए हैं. इटावा शहर के रोडवेज बस स्टॉप पर यात्रियों की कोरोना जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग ने भी अलग से व्यवस्था की है.

Tags: Etawah news, Omicron variant, UP Corona New Omicron Variant Alert

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर