इटावा में एक बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा, 2 ARTO समेत दलाल गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक छापेमारी के दौरान बिना एआरटीओ की मौजूदगी में उनके सरकारी पासवर्ड से बाहरी लोग काम करते मिले. इनसे पूछताछ के बाद टीम ने आगरा और फिरोजाबाद में छापेमारी की.

Sandeep Mishra | ETV UP/Uttarakhand
Updated: March 19, 2018, 9:24 AM IST
इटावा में एक बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा, 2 ARTO समेत दलाल गिरफ्तार
इटावा आरटीओ दफ्तर की फाइल फोटो.
Sandeep Mishra | ETV UP/Uttarakhand
Updated: March 19, 2018, 9:24 AM IST
इटावा पुलिस ने एआरटीओ दफ्तर में बड़े फर्जीवाड़े का भंडाफोड़ किया गया है. रविवार देर रात तक चली कार्रवाई में इटावा के दो एआरटीओ हिमांशु जैन और मोहम्मद अजीम के साथ दलाल प्रदीप गुप्ता उर्फ गुड्डा को गिरफ्तार किया गया है. इस दौरान बड़ी मात्रा में सोना-चांदी और करीब 29 लाख कैश बरामद किया गया है. फिलहाल पुलिस सोमवार को बड़ा खुलासा कर सकती है.

पुलिस के मुताबिक छापेमारी के दौरान बिना एआरटीओ की मौजूदगी में उनके सरकारी पासवर्ड से बाहरी लोग काम करते मिले. इनसे पूछताछ के बाद टीम ने आगरा और फिरोजाबाद में छापेमारी की. कार्रवाई में दो किलो सोना, 10 किलो चांदी और 29 लाख की नकदी बरामद की गई. इटावा में ही एक घर में भी छापे के दौरान हजारों विभागीय रजिस्ट्रेशन, परमिट, लाइसेंस के प्रपत्र के अलावा सैकड़ों मोहरें और कारतूस भी बरामद किए हैं.

छापेमारी के दौरान पुलिस के अधिकारियों की फोटो.


बताया जा रहा है कि पुलिस की कार्रवाई में लिए गए लोगों से पूछताछ के बाद विभाग के कुछ अधिकारी कर्मचारियों की मिलीभगत भी उजागर हुई है. इनके बारे में पुलिस सुबूत इकट्ठा कर रही है.

एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि गैंग के सरगना प्रदीप गुप्ता उर्फ गुड्डा समेत दो एआरटीओ को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस की टीम कार्रवाई कर रही है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर