अपना शहर चुनें

States

Etawah News: अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट के मुरीद हुए CM योगी के मंत्री, बोले- शानदार, इससे प्रदेश का गौरव बढ़ेगा

अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट की भाजपा के कई नेता और मंत्री तारीफ कर चुके हैं.
अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट की भाजपा के कई नेता और मंत्री तारीफ कर चुके हैं.

Etawah Safari Park News : योगी सरकार के कृषि मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही (UP Agriculture Minister Surya Pratap Shahi) ने अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के ड्रीम प्रोजेक्ट इटावा सफारी पार्क की जमकर प्रंशसा की है.

  • Share this:
इटावा. अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की समाजवादी सरकार में उत्तर प्रदेश के इटावा के बीहड़ों में स्थापित की गई सफारी की प्रशंसा इन दिनों योगी सरकार के कृषि मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही (UP Agriculture Minister Surya Pratap Shahi) कर रहे हैं. हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब योगी सरकार का कोई मंत्री इस महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट की तारीफ कर रहा है. इससे पहले साल 2019 में 24 नंबवर को शुभारंभ मौके पर राज्य के वन मंत्री दारा सिंह चैहान के अलावा पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री और इटावा के सांसद प्रो.रामशंकर कठेरिया भी अखिलेश यादव की इस परिकल्पना की भी जमकर तारीफ कर चुके हैं.

उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने गुरुवार को इटावा सफारी पार्क (Etawah Safari Park) का अवलोकन किया. इस दौरान इटावा सफारी पार्क के निदेशक राजीव मिश्रा की गैर मौजूदगी में उपनिदेशक सुरेश चंद्र राजपूत कृषि मंत्री के साथ रहे. उपनिदेशक ने बताया, 'मंत्री ने अपने अवलोकन के बाद विजटर बुक में सफारी के रखरखाव व कार्मिकों के व्यवहार की प्रशंसा की. इसके साथ ही ब्रीडिंग होने को अच्छी शुरुआत बताते हुए सफारी की सफलता कामना की है. इसके अलावा उन्‍होंने इसे प्रदेश के लिए गौरव की बात बताया है.

बहरहाल, सफारी पार्क के निर्माण का कार्य वर्ष 2012 में तेजी के साथ शुरू हुआ था और अब यह लगभग पूरा हो चुका है. पहले यहां लायन सफारी बनाई जानी थी, लेकिन बाद में इटावा सफारी पार्क बनाकर इसमें चार सफारियां बनाई गई हैं. जबकि योगी सरकार के मंत्री सुरेश पासी, वन मंत्री दारा सिंह चैहान, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, इटावा के सांसद और एससीएसटी आयोग के अध्यक्ष डा. रामशंकर कठेरिया, सदर विधायक सरिता भदौरिया, भरथना विधायक सावित्री कठेरिया के साथ ही पार्टी के क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सहित कई नेता सफारी की सराहना भी कर चुके हैं. जबकि मंत्री सुरेश पासी ने कहा था कि अखिलेश सरकार में निर्मित कराया गया इटावा सफारी पार्क बहुत अच्छा प्रोजेक्ट है, इससे प्रदेश का गौरव भी बढ़ेगा.




विधायक सरिता भदौरिया ने कही यह बात
उत्तर प्रदेश महिला एंव वाल विकास सयुक्त समिति की सभापति और इटावा से विधायक सरिता भदौरिया का कहना है कि लाइन सफारी इटावा के लिए सुखद एहसास है. इटावा को इसकी जरूरत थी. इटावा पहले बदमान रहा है बाहर के पर्यटक यहां आने को तैयार नहीं थे, लेकिन अब इटावा सफारी पार्क के जरिये जिले की छवि जरूर बदलेगी.

नेताजी का सपना बेटे ने किया पूरा: वन मंत्री दारा सिंह चौहान
इससे पहले वन मंत्री दारा सिंह चौहान ने कहा था कि मुलायम सिंह यादव ने एक सपना देखा था जिसको उनके बेटे अखिलेश यादव ने अपने कार्यकाल में पूरा कराया. कभी यह इलाका खूंखार डाकुओं के आश्रय स्थल बने हुए थे, लेकिन एक मिशन के तहत ख्बाब को पूरा करने के लिए मनोयोग से काम किया गया जिसका नतीजा विश्व स्तरीय सफारी हम सबके सामने है. इटावा के सांसद प्रो.रामशंकर कठेरिया ने भी इटावा सफारी पार्क बनाने के लिए मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव को बधाई दी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज