Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav 2022: स्वामी भक्तों ने एक साथ दिया इस्तीफा, कहा- बीजेपी के कब्जे से करवाएंगे इटावा को मुक्त

UP Chunav 2022: स्वामी भक्तों ने एक साथ दिया इस्तीफा, कहा- बीजेपी के कब्जे से करवाएंगे इटावा को मुक्त

स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थन मे भाजपाईयों ने मनीष यादव की अगुवाई मे इस्तीफा दिया.

स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थन मे भाजपाईयों ने मनीष यादव की अगुवाई मे इस्तीफा दिया.

Etawah and UP Assembly Election: इटावा में भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता मनीष यादव ने स्वामी भक्ति का प्रदर्शन किया. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से सैकड़ों समर्थकों के साथ में इस्तीफा दे दिया है.

इटावा. उत्तर प्रदेश के श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफे ने कई लोगों के लिए राह खोल दी है. प्रदेश भर में हर ओर स्वामी प्रसाद समर्थकों का इस्तीफा देने का सिलसिला शुरू हो गया है. इसी कड़ी मे समाजवादी गढ़ इटावा मे बड़ी तादात मे बुधवार को भाजपा संगठन के प्रतिनिधियों ने त्याग पत्र दिए. ये इस्तीफे मनीष यादव की अगुवाई में दिए गए. इन सभी का कहना है कि उनका लक्ष्य भाजपा के कब्जे से इटावा को मुक्त कराना है. इटावा की सीट पर भाजपा को हर हाल में हराना है.

जो स्वामी कहेंगे वही करेंगे
इटावा में भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता मनीष यादव ने स्वामी भक्ति का प्रदर्शन किया. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से सैकड़ों समर्थकों के साथ में इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कहा कि वह स्वामी प्रसाद मौर्य के भक्त हैं और उनके हर निर्देश को मानने के लिए तैयार हैं. मनीष यादव को भाजपा ने पिछले विधानसभा चुुनाव में जसवंतनगर विधानसभा सीट से प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के खिलाफ चुनाव लड़ाया था. जसवंतनगर की राजनीति में दखल रखने वाले मनीष के भाजपा छोड़ने से सपा को सीधा लाभ पहुंचेगा.

खबर है कि आने वाले समय में भाजपा से कई अन्य के भी त्यागपत्र सामने आ सकते हैं. मनीष ने बताया कि उन्होंने स्वामी प्रसाद मौर्य को अपना नेता माना है. वे शुरू से ही उनके नेतृत्व में राजनीति करते रहे हैं. स्वामी प्रसाद के भाजपा छोड़ने के निर्णय में भी वे उनके साथ हैं. मनीष यादव के साथ भारतीय जनता पार्टी मंडल बसरेहर के अध्यक्ष मनु यादव, उपाध्यक्ष उमेश बाथम, उपाध्यक्ष गजेंद्र सिंह, उपाध्यक्ष जेल सिंह शाक्य, महामंत्री महेश यादव, कोषाध्यक्ष मोहम्मद अनीस ने इस्तीफा दिया.

इनके अलावा भारतीय जनता पार्टी मंडल सैफई के अध्यक्ष राहुल यादव, उपाध्यक्ष बबलू यादव, मुनीम सिंह, आलोक यादव, राजेश शाक्य महामंत्री, भूरे राजपूत, किसान मोर्चा मंडल अध्यक्ष आशीष शाक्य बड़ी तादाद में शक्ति केंद्र संयोजक, भारतीय जनता पार्टी ताखा मंडल उपाध्यक्ष सचिन यादव, पूर्व मंडल उपाध्यक्ष आकाश यादव, अध्यक्ष सहकारी संघ उसराहार मनजीत कुमार, जिला कार्यसमिति सदस्य केशव ठाकुर आदि शामिल हैं.

आपको बता दें कि मनीष यादव ने नारायणी सेना नामक एक धार्मिक संगठन का गठन किया है, जिसमें फिलहाल 10,000 से ज्यादा लोगों को सदस्यता अभियान के तहत जोड़ा गया है. साथ ही ब्लॉक संचालन समितियों का भी गठन किया गया है.

Tags: UP Assembly Election, Uttar Pradesh Assembly Election 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर