Home /News /uttar-pradesh /

UP Assembly Elections: सपा प्रमुख अखिलेश यादव के खिलाफ सैफई में दर्ज हुई FIR, जानें पूरा मामला

UP Assembly Elections: सपा प्रमुख अखिलेश यादव के खिलाफ सैफई में दर्ज हुई FIR, जानें पूरा मामला

UP Chunav: दरअसल अखिलेश यादव ने रविवार को सैफई के अभिनव विद्यालय मतदान केंद्र पर मतदान करने आए थे. (File photo)

UP Chunav: दरअसल अखिलेश यादव ने रविवार को सैफई के अभिनव विद्यालय मतदान केंद्र पर मतदान करने आए थे. (File photo)

Etawa News: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव मैनपुरी की करहल सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. सपा प्रमुख पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं. जबकि वह आजमगढ़ से सांसद हैं और इससे पहले कन्नौज से सांसद रह चुके हैं. वहीं राज्य में 2012 में पार्टी की सरकार बनने के बाद वह विधान परिषद के सदस्य बने थे. करहल को समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है और मैनपुरी से एसपी संरक्षक मुलायम सिंह यादव सांसद हैं.

अधिक पढ़ें ...

इटावा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) में विधानसभा चुनाव (UP Chunav) के तीसरे चरण में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है. उन पर मतदान केंद्र परिसर में ही पत्रकारों से बात करने के लिए आदर्श आचार संहिता और धारा-144 का उल्लंघन का आरोप है. दरअसल अखिलेश यादव ने रविवार को सैफई के अभिनव विद्यालय मतदान केंद्र पर मतदान करने आए थे और यहां पर उन्होंने मतदान केंद्र परिसर में ही मीडिया से बातचीत शुरू कर दी. इस मामले में भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव आयोग (Election Commission) को पत्र लिखकर अखिलेश यादव की शिकायत की थी. उधर, एसडीएम सैफई ज्योत्सना बंधु ने एक पत्र जारी करके इसे आचार संहिता उल्लंघन का मामला बताया था. उनके इस पत्र के बाद था थाना सैफई में देर रात धारा 130 और 188 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

इससे पहले सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने पत्नी डिंपल यादव के साथ जसवंतनगर में मतदान किया था. मतदान के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत में सीएम योगी आदित्यनाथ पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि यूपी से बाबा मुख्यमंत्री की विदाई होने वाली है. यूपी के किसान उन्हें माफ नहीं करेंगे. यूपी सरकार द्वारा माफियाओं पर बुलडोजर चलाने को लेकर अखिलेश ने निशाना साधा. उन्होंने पूछा कि क्या किसानों को कुचलने वाले मंत्री के बेटे के यहां भी बुलडोजर जाएगा. उन्होंने कहा, ‘क्या मंत्री के बेटे (आशीष मिश्रा) के यहां बुलडोजर जाएगा, जिसने अपने वाहन से किसानों को कुचला था? क्या बुलडोजर लखीमपुर जाएगा? 25,000 रुपये का इनामी माफिया (धनंजय सिंह) क्रिकेट खेल रहा था. क्या बुलडोजर उसके यहां जाएगा?’

UP Chunav: आज शाम को थम जाएगा चौथे चरण का चुनाव प्रचार, सियासी दलों के दिग्गजों ने झोंकी ताकत

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव मैनपुरी की करहल सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. सपा प्रमुख पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं. जबकि वह आजमगढ़ से सांसद हैं और इससे पहले कन्नौज से सांसद रह चुके हैं. वहीं राज्य में 2012 में पार्टी की सरकार बनने के बाद वह विधान परिषद के सदस्य बने थे. करहल को समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है और मैनपुरी से एसपी संरक्षक मुलायम सिंह यादव सांसद हैं. खास बात ये है कि 2017 के विधानसभा चुनाव में मोदी लहर के बावजूद एसपी करहल सीट पर जीतने में कामयाब रही थी.

Tags: Akhilesh yadav, CM Yogi, Code of Conduct violation, Election commission guideline, Etawa news, Samajwadi party, UP Assembly Election 2022, UP BJP, UP Chunav 2022, UP police, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर