Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav: अखिलेश के चाचा रामगोपाल यादव की आ गई 'भविष्यवाणी', जानें किसे दे रहे कितनी सीटें

UP Chunav: अखिलेश के चाचा रामगोपाल यादव की आ गई 'भविष्यवाणी', जानें किसे दे रहे कितनी सीटें

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने सपा की जीत को लेकर बड़ा दावा किया है.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने सपा की जीत को लेकर बड़ा दावा किया है.

UP Elections Samajwadi Party Exit Poll: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने सपा की जीत को लेकर बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि सपा गठबंधन बहुमत के करीब पहुंचने के कगार पर है. यूपी में समाजवादी पार्टी सबसे बड़े दल के रूप में उभरकर सामने आ रही है. सातवें चरण तक ये स्पष्ट जनादेश में बदलेगा. भाजपा सिर्फ पांचवें चरण में ही सपा का टक्कर दे पाई. इस चरण में सपा और भाजपा 25—25 सीटों की बराबरी पर हो सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

इटावा. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव (RamGopal Yadav) ने सपा की जीत को लेकर बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि सपा गठबंधन बहुमत के करीब पहुंचने के कगार पर आ खड़ा हुआ है. रामगोपाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हो चुके 5 चरणों के चुनाव में समाजवादी पार्टी को व्यापक जनादेश मिलता हुआ स्पष्ट तौर पर दिखाई दे रहा है. जिस तरह से पांचों चरणों में मतदान हुआ है और जो सूचनाएं विभिन्न स्तर से सामने आ रही हैं, उससे एक बात साफ हो रही है कि समाजवादी पार्टी सबसे बड़े दल के रूप में उभर के सामने आ रही है.

न्यूज़ 18 हिंदी से बातचीत में प्रो. रामगोपाल यादव ने कहा कि अब तक हुए 5 चरणों के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ व्यापक जनाक्रोश दिखाई दिया है. यही जनाक्रोश जनादेश के तौर पर समाजवादी पार्टी गठबंधन के साथ में खड़ा होगा. उन्होंने बताया कि सपा गठबंधन को पांचवे चरण तक एक अनुमान के तहत 172 सीटें मिलती हुई स्पष्ट हो रही हैं. जिनमें 139 सपा और 33 राष्ट्रीय लोकदल के खाते में जाती हुई दिख रही हैं. उन्होंने बताया कि पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 58 सीटों के लिए मतदान हुआ, जिसमें राष्ट्रीय लोक दल को 24 और समाजवादी पार्टी को 19 सीटें मिलने का अनुमान है. रामगोपाल यादव ने कहा कि भाजपा के खाते में मात्र 12 सीटें आ सकती हैं. बहुजन समाज पार्टी को दो और काग्रेस को 1 सीट मिलने का अनुमान है.

इसी तरह से दूसरे चरण के मतदान पर रामगोपाल यादव का दावा है कि 55 सीटों के लिए हुए मतदान में राष्ट्रीय लोकदल को 7 समाजवादी पार्टी को 30 और भारतीय जनता पार्टी को 12 सीट मिल सकती हैं. जब कि बसपा को 3 और कांग्रेस को 1 सीट मिलने की आस है. 20 फरवरी को हुए तीसरे चरण के मतदान में राष्ट्रीय लोकदल को दो, समाजवादी पार्टी को 35 ओर भारतीय जनता पार्टी को 15 सीटें मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. जबकि बहुजन समाज पार्टी के खाते में 5 और कांग्रेस के खाते में 2 सीटें जा सकती हैं.

रामगोपाल यादव ने कहा कि चौथे चरण में 59 सीटों के लिए मतदान हुआ है, जिसमें समाजवादी पार्टी के खाते में 30 सीट, भारतीय जनता पार्टी के खाते में 20 सीट, बहुजन समाज पार्टी को सात और कांग्रेस को 2 सीटें मिल सकती हैं. पांचवें चरण में 61 सीटों के लिए वोटिंग हुई है, जिसमें समाजवादी पार्टी ओर भारतीय जनता पार्टी दोनों को 25,25 सीट मिलने का अनुमान है. जब कि बसपा को 8 और कांग्रेस को 1 सीट मिलने का अनुमान है.

उन्होंने बताया कि छठवें और सातवें चरण में सत्तारूढ भारतीय जनता पार्टी को करारा झटका लगेगा, क्योंकि पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश की तरह ही भाजपा के खिलाफ जनाक्रोश दिखाई दे रहा है. 3 मार्च और 7 मार्च को जब इन चरणो मे मतदान होगा यही जनाक्रोश समाजवादी पार्टी गठबंधन के लिए जनादेश में बदल जायेगा.

Tags: Ramgopal yadav, UP Assembly Election 2022 Exit Polls, Uttar Pradesh Assembly Election Result 2022, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर