Home /News /uttar-pradesh /

UP chunav: बेटे आदित्य के लिए शिवपाल यादव छोड़ देंगे परंपरागत जसवंतनगर सीट, कुछ इस तरह हैं चर्चाएं

UP chunav: बेटे आदित्य के लिए शिवपाल यादव छोड़ देंगे परंपरागत जसवंतनगर सीट, कुछ इस तरह हैं चर्चाएं

बेटे आदित्य के लिए शिवपाल यादव छोड़ सकते हैं परंपरागत जसवंतनगर सीट.

बेटे आदित्य के लिए शिवपाल यादव छोड़ सकते हैं परंपरागत जसवंतनगर सीट.

Etawah News: मुलायम सिंह यादव परिवार की परंपरागत सीट रही जसवंतनगर इस बार फिर चर्चा में है. यहां चर्चा इसलिए है कि इस सीट को छोड़कर शिवपाल सिंह यादव अपने बेटे आदित्य यादव के लिए सेफ राजनीतिक एंट्री कराना चाहते हैं. सपा से पीएसपीएल के गठबंधन के बाद इसकी संभावनाएं बढ़ गईं हैं. वहीं शिवपाल यादव गुन्नौर विधानसभा से चुनाव मैदान में आ सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

इटावा. यूपी के इटावा (Etawah) जिले की जसवंतनगर विधानसभा सीट (Jaswantnagar Assembly Seat) को समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के परिवार की परंपरागत सीट माना जाता है. अब इस सीट से शिवपाल के इकलौते बेटे आदित्य चुनाव मैदान से उतर सकते है. यह सीट शिवपाल यादव का राजनीतिक क्षेत्र भी है, लेकिन माना जा रहा है कि अपने बेटे की सियासी शुरुआत करने के लिए वह इस सीट को छोड़ सकते हैं.

पीएसपीएल की इटावा इकाई के अध्यक्ष सुनील यादव ने फिलहाल इसको लेकर कोई खुला बयान नहीं दिया है, लेकिन उन्होंने आदित्य यादव के जसवंतनगर विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में जाने को लेकर नए परिवर्तन की ओर इशारा जरूर किया है.

जैसे ही यूपी विधानसभा चुनाव का ऐलान हुआ है वैसे ही इस सीट पर आदित्य के चुनाव मैदान में उतरने को लेकर चर्चाएं शुरू हो गईं. इससे पहले भी कई दफा इस तरह की चर्चाएं होती रही हैं, लेकिन अखिलेश शिवपाल के बीच गठबंधन के बाद इस चर्चा को अधिक बल इसलिए मिल रहा है क्योंकि कहा यह जा रहा है कि शिवपाल सिंह यादव अपने साथ-साथ अपने बेटे को भी विधानसभा चुनाव मैदान में उतारना चाहते हैं. इसके लिए उन्होंने अपनी परंपरागत सीट जसवंतनगर को छोड़ने का मन बनाया है.

बताया जा रहा है कि अपनी परंपरागत सीट छोड़कर शिवपाल सिंह यादव संभल जिले की गुन्नौर सीट से चुनाव मैदान में उतरना चाहते हैं. इसके लिए काफी दिनों से शिवपाल सिंह यादव प्रयासरत भी बताए गए हैं. असल में पिछले दिनों जारी एक पोस्टर में शिवपाल सिंह यादव गुन्नौर की जनता से आशीर्वाद मांगते हुए दिख रहे थे, जिसके बाद उनके इस सीट से चुनाव लड़ने की अटकलें तेज हो गई हैं.

पोस्टर में शिवपाल सिंह की ओर से साफ तौर पर लिखा गया है कि जैसे साल 2004 में नेताजी को आशीर्वाद मिला है वैसे ही अपने लिए भी आशीर्वाद की चाहत रखते हैं. पोस्टर में लिखा है.. ‘प्रिय क्षेत्रवासियों! जैसा कि आप भली भांति जानते हैं कि गुन्नौर से हमारा पारिवारिक रिश्ता रहा है. वर्ष 2004 के विधानसभा उपचुनाव में नेता जी को नेतृत्व करने का मौका दिया. गुन्नौर विधानसभा के लोगों की जन आकांक्षाओं को देखते हुए हमने विधानसभा चुनाव 2022 में गुन्नौर से लडने का निर्णय लिया है. आशा करता हूं आप हमारा सम्मान बरकरार रखेंगे.’

Tags: Aditya Yadav, Etawah news, Jaswantnagar Assembly Seat, Shivpal singh yadav, UP Election 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर