Home /News /uttar-pradesh /

BJP को लगा एक और झटका, विधायक विनय शाक्य का इस्‍तीफा, बोले- मैं स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ हूं

BJP को लगा एक और झटका, विधायक विनय शाक्य का इस्‍तीफा, बोले- मैं स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ हूं

यूपी के औरैया जिले की बिधूना विधानसभा से विनय शाक्य भाजपा के विधायक हैं.

यूपी के औरैया जिले की बिधूना विधानसभा से विनय शाक्य भाजपा के विधायक हैं.

Vinay Shakya Bidhuna MLA News: यूपी की औरैया जिले की बिधूना विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी के एमएलए विनय शाक्य ने इस्‍तीफा दे दिया है. उन्‍होंने अपने इस्‍तीफे के बाद कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) दलितों की आवाज हैं और वह हमारे नेता हैं. मैं उनके साथ हूं. इससे पहले आज सुबह शिकोहाबाद के भाजपा विधायक मुकेश वर्मा (Mukesh Verma) ने इस्तीफा दे दिया है. इस बीच यूपी के आयुष मंत्री और सहारनपुर जिले से विधायक डॉ. धर्म सिंह सैनी के इस्‍तीफे की भी चर्चा हो रही है. हालांकि अभी उनका आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है. अब तक कुल 13 विधायक भाजपा छोड़ चुके हैं.

अधिक पढ़ें ...

इटावा/ लखनऊ. उत्तर प्रदेश (UP Election 2022) में भाजपा की मुसीबतें कम नहीं हो रही हैं. कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) के इस्‍तीफे के बाद पार्टी छोड़ने का जो सिलसिला शुरू हुआ है, उसमें अब औरैया जिले की बिधूना विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी के एमएलए विनय शाक्य (MLA Vinay Shakya) का भी नाम जुड़ गया है. उन्‍होंने इस्‍तीफा देने के बाद कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य दलितों की आवाज हैं और वह हमारे नेता हैं. मैं उनके साथ हूं. इससे पहले आज सुबह उत्तर प्रदेश के शिकोहाबाद के भाजपा विधायक मुकेश वर्मा (Mukesh Verma) ने इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफा देने के बाद मुकेश वर्मा ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य हमारे नेता हैं. वह जो भी फैसला लेंगे, हम उनका साथ देंगे. वैसे अब तक कुल 13 विधायक भाजपा छोड़ चुके हैं.

बता दें कि इससे पहले विधायक विनय शाक्य लापता हो गए थे. इसके बाद उनकी बेटी ने दावा किया था कि उनके पिता का अपहरण किया गया है. हालांकि पुलिस ने अपने बयान में कहा था कि विधायक का अपहरण नहीं हुआ है. इसके बाद विनय शाक्य ने मीडिया में बयान जारी करते हुए कहा था कि उनके अपहरण की बात गलत है. वह स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ हैं और समाजवादी पार्टी में शामिल होने वाले हैं. बिधूना से विनय शाक्य दो बार विधायक रह चुके हैं.

डॉ. धर्म सिंह सैनी भी देंगे इस्‍तीफा!
इस बीच यूपी के आयुष मंत्री और सहारनपुर जिले से विधायक डॉ. धर्म सिंह सैनी के इस्‍तीफे की भी चर्चा हो रही है. हालांकि अभी उनका आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है. जानकारी में मुताबिक, वह समाजवादी पार्टी के संपर्क में हैं. बता दें कि डॉ. धर्म सिंह सैनी 2007 से 2012 तक बसपा सरकार में बेसिक शिक्षा मंत्री रह चुके हैं. अगर सैनी भाजपा से इस्‍तीफा देते हैं, तो यह उत्तर प्रदेश की सियासत में बड़ा धमाका होगा.

जानें सैनी का सफर
डॉ. धर्म सिंह सैनी 2002 में सरसावा सीट से बसपा के टिकट पर पहली बार विधायक बने थे. इसके बाद 2007 में दोबारा सरसावा से बसपा के टिकट पर विधायक बने और बसपा सरकार में कैबिनेट मंत्री (बेसिक शिक्षा मंत्री) रहे. इसके बाद 2012 में तीसरी बार बसपा के टिकट पर ही नकुड़ से विधायक बने और लोक लेखा समिति के चेयरमैन रहे. इसके बाद 2017 में उन्‍होंने भाजपा का दामन थाम लिया और नकुड़ से विधायक बने. वहीं, भाजपा ने उनको आयुष मंत्री के पद नवाज कर सम्‍मानित किया.

भाजपा छोड़ने वाले विधायकों की सूची
1. स्वामी प्रसाद मौर्य
2. भगवती सागर
3. रोशनलाल वर्मा
4. विनय शाक्य
5.अवतार सिंह भड़ाना
6.दारा सिंह चौहान
7.बृजेश प्रजापति
8.मुकेश वर्मा
9.राकेश राठौर
10.जय चौबे
11.माधुरी वर्मा
12.आर के शर्मा
13. बाला प्रसाद अवस्थी

Tags: Swami prasad maurya, UP Election 2022, UP news, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर