अधिकारियों को ही नहीं पता क्या हैं योगी सरकार की योजनाएं

इटावा सदर तहसीलदार से जब ये जानने का प्रयास किया गया कि योगी सरकार की जनहित की कितनी योजनाएं हैं तो वह किसी भी योजना का नाम नहीं बता सके.

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 26, 2018, 6:48 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: April 26, 2018, 6:48 PM IST
सूबे की योगी सरकार अपनी जनहित की योजनाओं से आम जनता को रूबरू कराने के लिए पूरे प्रदेश में रात्रि प्रवास आयोजित करवा रही है. इटावा में भी सरकार के रात्रि प्रवास आयोजित हो रहे हैं. बुधवार की रात को बीजेपी के प्रदेश महामंत्री व एमएलसी विजय बहादुर पाठक इटावा जिले के पछायगांव में रात्रि आवास में गए. यहां ग्रामीणों ने उनसे अधिकारियों की खूब शिकायतें की.

ग्रामीणों ने विजय बहादुर पाठक को बताया कि जब से सूबे में योगी सरकार काबिज हुई तब से कोई भी अधिकारी उनके गांव में झांकने तक नही आया. ग्रामीणों ने बताया कि उन्हें सरकार की किसी भी योजना के बारे में कोई जानकारी नही हैं. गांव में समस्यों का अंबार है. पुलिस और प्रशासन अपने मनमाने ढंग से ही काम कर रहे हैं.

इस रात्रि प्रवास में जिला प्रशासन की नुमाइंदगी करने इटावा सदर तहसीलदार भी के पहुंचे. जब उनसे यह जानने का प्रयास किया गया कि योगी सरकार की जनहित की कितनी योजनाएं हैं तो वह किसी भी योजना का नाम नहीं बता सके. अपनी कमजोरी छिपाने के लिए वह कहने लगे कि उन्हें कैमरे पर बोलने का अधिकार नही है. इस पर रात्रि प्रवास में मौजूद बीजेपी के प्रदेश महामंत्री व एमएलसी विजय बहादुर पाठक ने कहा कि इसी वजह से सरकार के मंत्री व संगठन के लोग अपनी सरकार की योजनाओं की जानकारी गांव-गांव जाकर देने का काम कर रहे हैं.

गौरतलब है कि योगी सरकार रात्रि प्रवासों के जरिए सीधे आम जनता से जुड़ रही है और सरकारी योजनाओं के विषय मे अधिकारियों के सामान्य ज्ञान की जानकारी का टेस्ट भी ले रही है. इसके साथ ही आम जनता भी अपने गांव की समस्याए सीधे सरकार से जुड़े लोगों के साथ शेयर कर पा रही है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर