होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

Etawah News: डिप्टी सीएमओ डॉ श्रीनिवास यादव ने किया हिंदू धर्म को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट, मचा बवाल

Etawah News: डिप्टी सीएमओ डॉ श्रीनिवास यादव ने किया हिंदू धर्म को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट, मचा बवाल

इटावा के डिप्टी सीएमओ डॉ श्रीनिवास ने हिंदू धर्म को लेकर की आपत्तिजनक टिप्पणी

इटावा के डिप्टी सीएमओ डॉ श्रीनिवास ने हिंदू धर्म को लेकर की आपत्तिजनक टिप्पणी

UP News: डिप्टी सीएमओ डॉ श्रीनिवास यादव ने सेवा नाम के एक ग्रुप में हिंदू देवी-देवताओं के साथ-साथ आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को लेकर भी अपमानजनक टिप्पणी की है.

इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा (Etawah) में तैनात डिप्टी सीएमओ डॉ श्रीनिवास यादव (Deputy CMO Dr Srinivas Yadav) द्वारा हिंदू धर्म को लेकर लिखी एक पोस्ट ने हंगामा खड़ा कर दिया है. श्रीनिवास यादव की पोस्ट पर हिंदूवादियों में उबाल आ गया है. उन्‍होंने जो पोस्ट की है, उन शब्दों का प्रयोग आम बोलचाल की भाषा में नहीं किया जा सकता.

असल में डिप्टी सीएमओ डॉ. श्रीनिवास यादव ने सेवा नाम के एक ग्रुप में हिंदू देवी-देवताओं के साथ-साथ आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को लेकर भी अपमानजनक टिप्पणी की है. सेवा ग्रुप में पोस्ट अब वारयल हो रही है. सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की इटावा यूनिट के मीडिया प्रभारी रोहित शाक्य ने अपमानजनक टिप्पणी को लेकर ट्वीट के माध्यम से कानूनी कार्यवाई की मांग अपर पुलिस महानिदेशक, आईजी और एसएसपी इटावा से किया है. ट्वीट के बाद इटावा पुलिस की साइबर सेल ने जांच भी शुरू कर दी है. इटावा के एसपी (सिटी) प्रशांत कुमार ने पूरे प्रकरण को संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश भी दे दिये हैं.

डिप्टी सीएमओ के पद पर तैनात श्रीनिवास यादव ने सोशल मीडिया पर हिन्दू धर्म के देवी देवताओं के खिलाफ अपशब्द सहित आरएसएस के खिलाफ भी अभद्र भाषा में व्हाट्सअप पर एक विवादित पोस्ट लिखी है. इटावा के डिप्टी सीएमओ और सेवा संगठन के प्रांतीय उपाध्यक्ष डॉ श्रीनिवास यादव अपनी पोस्ट में लिखते हैं कि आरएसएस और मोहन भागवत हिंदू राज लाना चाहते हैं, जिस पर पूरी दुनिया ठहाके लगाकर मजाक बनाती है और हंसते हैं जब उन्हें पता लगता है कि हिंदुस्तान में बंदर हवा में उड़ते हैं, भालू पुल बना देते हैं, हाथी की सूंड आदमी की गर्दन पर लग जाती है. प्रधानमंत्री उसको दुनिया का प्रथम सर्जरी बताता है. बिना संभोग के ईश्वर के आशीर्वाद से बच्चे पैदा हो जाते हैं. 20 करोड़ लोग रात को भूखे सोते हैं और हजारों टन दूध आस्था के नाम पर नालियों में बहा दिया जाता है. मंदिरों में लोग चढ़ावे की रिश्वत देकर अपनी सुरक्षा की गुहार करते हैं और उसी मंदिर का पुजारी भगवान चोरी न हो जाएं इस डर से मंदिर में रात ताला लगाकर रखता है. 33 करोड़ देवी देवता हैं, फिर भी ओलंपिक मेडल नहीं जीत पाते. जो गरीब इन देवी देवताओं को मानते हैं और जो ज्यादा गरीब हो रहे हैं और जो कभी मंदिर ही नहीं गए वो हजारों करोड़ों रुपए लेकर भाग जाते हैं.



हिंदू संगठनों में उबाल
डॉ यादव ने इसके अलावा भी कई आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग अपने पोस्ट में किया है. पोस्ट वायरल होने के बाद जनपद इटावा के लोगों में डिप्टी सीएमओ के खिलाफ आक्रोश व गुस्सा भड़क रहा है. अब सोशल मीडिया पर धार्मिक व सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने के लिए भड़काऊ पोस्ट वायरल होने के बाद उनपर कार्यवाई भी होनी तय मानी जा रही है. बीजेपी के जिला मीडिया प्रभारी रोहित शाक्य ने कहा कि डिप्टी सीएमओ द्वारा किसी धर्म और संप्रदाय के खिलाफ इस प्रकार की शब्दावली का प्रयोग दूषित मानसिकता को दर्शाता है. बजंरग दल के रजनीश मिश्रा ने भी ट्वीट कर कार्यवाई की मांग की है. उधर  इटावा हेल्प डेस्क फेंडस कॉलोनी थाने में सुबह 10 बजे एक प्रार्थना पत्र देकर मामला दर्ज करायेगा.

Tags: Etawah news, Etawah Police, UP news, Up news in hindi

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर