• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Etawah : दो भाइयों ने दलित को जूते-चप्पल और बेल्ट से मार-मारकर किया अधमरा

Etawah : दो भाइयों ने दलित को जूते-चप्पल और बेल्ट से मार-मारकर किया अधमरा

इटावा में मामूली विवाद पर दो भाई पिल पड़े दलित युवक पर.

इटावा में मामूली विवाद पर दो भाई पिल पड़े दलित युवक पर.

caste clash : दलित युवक को सिर्फ इस बात पर बुरी तरह पीटा गया कि उसकी बाइक गलती से दोनों भाइयों की बाइक से टच हो गई थी. सोनू ने बताया कि उसने अपनी मां के साथ घटना की सूचना थाना पुलिस को दी थी, लेकिन सुनवाई नहीं हुई. जब वीडियो वायरल हुआ, तो पुलिस ने पीड़ित को बुलाकर तहरीर ली और एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के उसराहार थाना क्षेत्र के दो सगे भाइयों ने एक दलित युवक को मामूली-सी बात पर जूते और चप्पलों से सरेआम पीट-पीटकर के अधमरा कर दिया. इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ बृजेश कुमार सिंह ने शुक्रवार को यहां बताया कि 20 सितंबर को गणेश महोत्सव के दौरान बाइक निकालने के हुए मामूली विवाद के बाद दलित युवक को जूते और चप्पलों से जमकर पीटा गया, जिसका वीडियो वायरल होने के बाद स्थानीय उसराहार थाना पुलिस ने धारा 323, 504, 506 के साथ-साथ एसटी-एससी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है.

सिंह ने बताया कि इस प्रकरण की जांच भरथना के पुलिस उपाधीक्षक विजय सिंह करेंगे. उन्होंने बताया कि गणेश विसर्जन में जा रहे दलित को बाइक से गिराकर दो भाइयों ने बुरी तरह बेल्ट से पीटा. इस वारदात का वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस ने पीटने वाले दोनों भाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. दलित युवक को सिर्फ इस बात पर बुरी तरह पीटा गया कि उसकी बाइक गलती से दोनों भाइयों की बाइक से टच हो गई थी.

इसे भी पढ़ें : अवैध धर्मांतरण को लेकर सख्त हुई ATS, हेल्पलाइन नंबर और ई-मेल आईडी जारी

मामला 20 सितंबर का बताया जा रहा है. इस दिन उसराहार की गणेश प्रतिमा का विसर्जन होने जा रहा था. भरतिया चौराहे बंबा पर बाबूलाल का बेटा सोनू खटीक अपनी बाइक से जा रहा था, जबकि दूसरी बाइक से अंग्रेज यादव का बेटा जीतू यादव भी जा रहा था. बताया जाता है कि सोनू की बाइक जीतू की बाइक से टच हो गई, तो दोनों में उसराहार में ही विवाद हो गया. विवाद होते देख लोगों ने बीच-बचाव कर विवाद निपटा दिया. सोनू ने बताया कि इसके बाद वह बाइक से विसर्जन यात्रा में जाने लगा. अभी वह रम्मपुरा गांव के पास ही पहुंचा था कि पीछे से जीतू अपने भाई आशीष के साथ बाइक से आ गया और धक्का देकर उसे बाइक से गिरा दिया. फिर दोनों भाइयों ने बेल्ट और चप्पल से उसे बुरी तरह पीटा. सोनू बचाने की गुहार भी लगाता रहा, लेकिन दोनों ने उसकी एक न सुनी. इसी दौरान किसी ने इस वारदात का वीडियो बना लिया. वीडियो में दिख रहा है कि दोनों लड़के सोनू को बुरी तरह पीट रहे हैं और लोग बचाने के लिए आगे आ रहे हैं तो ये दोनों भाई उन्हें भी धमका रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : मुस्लिमों को ‘भारतीय संस्कृति’ को नमन करना चाहिए, राम, कृष्ण, शिव उनके पूर्वज – मंत्री आनन्‍द स्‍वरूप शुक्‍ला

सोनू ने बताया कि उसने अपनी मां के साथ घटना की सूचना थाना पुलिस को दी थी, लेकिन सुनवाई नहीं हुई. शुक्रवार को जब सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ, तो पुलिस ने पीड़ित को बुलाकर तहरीर ली और जीतू यादव व आशीष यादव के खिलाफ दलित एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया. थानाध्यक्ष गंगादास गौतम ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर मुकद्दमा दर्ज कर लिया गया है. विवेचना क्षेत्राधिकारी भरथना करेंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज