Fact Check: इंजेक्शन मांगा तो जेल भेज दूंगा पर बोले सीएमओ-‘मेरे जैसा इंसान यह नहीं कह सकता’

नोएडा के सीएमओ पर आरोप है कि उन्होंने रेमडेसिविर इंजेक्शन मांगने पर एक महिला को जेल भेजने की ध्धमकी दी थी. फाइल फोटो.

नोएडा के सीएमओ पर आरोप है कि उन्होंने रेमडेसिविर इंजेक्शन मांगने पर एक महिला को जेल भेजने की ध्धमकी दी थी. फाइल फोटो.

Fact Check: वायरल वीडियो के साथ यह भी आरोप लगाया जा रहा है कि एक इजेंक्शन मांगने पर सीएमओ (CMO) महिला और युवती को दोबारा आने पर जेल (Jail) भेजने की धमकी दे रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2021, 12:30 PM IST
  • Share this:
नोएडा. दो दिन से नोएडा (Noida) का एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा है. वीडियो के चलते नोएडा के सीएमओ को भला-बुरा कहा जा रहा है. उनकी खासी फजीहत हो रही है. वायरल वीडियो (Viral Video) में दिखाया गया है कि एक महिला और एक युवती सीएमओ के पैर पकड़ रहे हैं. एक एप्लीकेशन भी दे रहे हैं. जिस पर सीएमओ यह कहते हैं कि जो भी हो सकता है मैं करूंगा, आप यह सब मत कीजिए. साथ ही वायरल वीडियो के साथ यह भी आरोप लगाया जा रहा है कि एक इंजेक्शन मांगने पर सीएमओ (CMO) महिला और युवती को दोबारा आने पर जेल (Jail) भेजने की धमकी दे रहे हैं.

वायरल वीडियो पर यह बोले सीएमओ

सीएमओ नोएडा ने एक पत्र जारी करते हुए कहा है, “गौतम बुद्ध नगर में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को दृष्टिगत 28 अप्रैल 2021 को जो खबर प्रदर्शित की जा रही है, कि जो भी व्यक्ति Remdesivir Injection मांगेगा तो उसको जेल भेज देंगे, यह नितांत भ्रामक खबर है. वीडियो को देखने व सुनने पर मेरे द्वारा कहीं पर भी ऐसा कोई शब्द कहीं नहीं कहा गया है और ना ही मैं ऐसा कह सकता हूं.

उन्होंने कहा कि मेरी जैसी मानवता की सेवा करने वाला तथा दिन-रात महामारी के दौरान कार्य करने वाला इंसान यह शब्द कह ही नहीं सकता है और ना ही मेरे द्वारा कहा गया है. इस कोविड-19 महामारी के दौरान स्वास्थ्य विभाग पूरे मन और लगन से दिन रात सेवा कर रहा है तथा इस तरह की अफवाह फैलाने से हमारा मानसिक मनोबल गिरता है.”
Fact check, viral video, CMO noida, Remdesivir injection, social media, jail, covid 19 corona positive, तथ्य की जाँच, वायरल वीडियो, सीएमओ नोएडा, रेमेडिसविर इंजेक्शन, सोशल मीडिया, जेल, कोविद 19 कोरोना पॉजिटिव
आरोप लगने पर नोएडा के सीएमओ ने यह लैटर जारी किया है.


Noida Corona News: एंबुलेस वाले ने कोरोना पीड़ि‍त से 25 KM का 42 हजार लिया किराया, पुलिस ने ऐसे कराया वापस

यह था पूरा मामला





दो दिन पहले एक महिला एक युवती के साथ सीएमओ ऑफिस पहुंची थी. महिला ने बताया कि उसका 24 साल का बेटा खासा बीमार है. अस्पताल में भर्ती है. उसे रेमडेसिवीर इंजेक्शन की जरूरत है. डॉक्टरों जल्द से जल्द इंजेक्शन का इंतजाम करने को कहा है. आरोप है कि सीएमओ से मिलने के बाद भी महिला की कोई सुनवाई नहीं हुई. महिला को बेटे के लिए इंजेक्शन भी नहीं मिला. जिसके चलते बाद में महिला के बेटे की मौत हो गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज