मंदिरों को गिराने की नोटिस पर AAP ने BJP पर साधा निशाना

बनारस में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के नाम पर बड़ी संख्या में मंदिर तोड़े गए और अब अयोध्या में सौ साल से लेकर पांच सौ साल तक के पुराने और ऐतिहासिक मंदिरों को तोड़ने के लिए नोटिस दिया जा रहा है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 14, 2018, 11:06 PM IST
मंदिरों को गिराने की नोटिस पर AAP ने BJP पर साधा निशाना
अयोध्या में जर्जर मंदिरों को गिराने के नोटिस पर आम का बीजेपी पर हमला
News18 Uttar Pradesh
Updated: December 14, 2018, 11:06 PM IST
अयोध्या धर्मनगरी में प्राचीन और ऐतिहासिक मंदिरों को जर्जर बताकर नगर निगम द्वारा गिराने की नोटिस दिए जाने पर आम आदमी पार्टी ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. उनका कहना है कि यह बीजेपी का अयोध्या की पहचान मिटाने की कोशिश है. बीजेपी सरकार एक के बाद एक धार्मिक नगरों के मंदिरों को तोड़ने की कोशिश कर रही है.

बनारस में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के नाम पर बड़ी संख्या में मंदिर तोड़े गए और अब अयोध्या में सौ साल से लेकर पांच सौ साल तक के पुराने और ऐतिहासिक मंदिरों को तोड़ने के लिए नोटिस दी जा रही है. वहीं नोटिस पर नगर निगम का बचाव करते हुए महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने कहा जो मंदिर जर्जर हैं उन्हें योगी सरकार सामाजिक सहयोग व परिवार की मदद से जीर्णोद्धार कराएगी.

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सभाजीत सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी अयोध्या की ऐतिहासिक और प्राचीन मंदिरों को तोड़ा जाने के खिलाफ है. अगर ऐसा करने की कोशिश की गई और नोटिस को वापस नहीं लिया गया तो पार्टी आंदोलन करेगी. उन्होंने कहा कि अयोध्या की पूरी घटना क्रम से पार्टी के यूपी प्रभारी सांसद संजय सिंह को यथा स्थिति से अवगत कराया गया है.

वह बनारस में तोड़े गये मंदिर मुद्दे पर धर्माचार्य और स्थानीय जनता से मिलने 16 दिसंबर को बनारस जाएंगे. उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो सांसद संजय सिंह अयोध्या में चलने वाले आंदोलन में भी शामिल होंगे. वहीं दूसरी तरफ अयोध्या नगर निगम के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने कहा कि ज्यादातर नोटिस जर्जर भवनों को दी गई है.

उसमें जो मंदिर जर्जर हैं, उनको योगी सरकार सामाजिक सहयोग व पर्यटन विभाग की मदद से जीर्णोद्धार कराएगी. प्राचीन मंदिरों को नोटिस को लेकर news18 ने प्रमुखता से खबर चलाई थी. जिसके बाद आम आदमी पार्टी ने जर्जर मंदिरों को आंदोलन मुद्दा बना लिया है. (रिपोर्ट-के बी शुक्ला)

ये भी पढे़ं: 

राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला राहुल गांधी के मुंह पर तमाचा: श्रीकांत शर्मा
Loading...

बदायूं: कक्षा तीन की छात्र के साथ चाकू की नोंक पर रेप, आरोपी गिरफ्तार

कानपुर का 'कमल' बना मध्य प्रदेश का 'नाथ', सहारनपुर में है ससुराल
First published: December 14, 2018, 10:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...