AAP का मिशन UP पंचायत चुनाव: अयोध्या में कई सपा नेताओं को दिलाई सदस्यता

 UP पंचायत चुनाव की तैयारी में आम आदमी पार्टी.

UP पंचायत चुनाव की तैयारी में आम आदमी पार्टी.

अरविंद केजरीवाल ने अपनी पार्टी के सियासी वजूद को बढ़ाने के लिए UP पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election) में उतरने का ऐलान किया है. अयोध्या में आम आदमी पार्टी ने समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका देते हुए समाजवादी अधिवक्ता प्रकोष्ठ के नगर अध्यक्ष रहे अरुण सिंह यादव को उनके 25 साथी अधिवक्ताओं के साथ आम आदमी पार्टी की सदस्यता दिलाई है.

  • Share this:
 Krishna Shukla

फैजाबाद. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) से पहले आम आदमी पार्टी अपना UP में अपने विस्तार की तैयारी में है. इसके लिए अरविंद केजरीवाल ने अपनी पार्टी के सियासी वजूद को बढ़ाने के लिए पंचायत चुनाव (Panchayat Election) में उतरने का ऐलान किया है. इसके लिए आप नेता उत्तर प्रदेश में सक्रिय हो गए हैं. अयोध्या में आम आदमी पार्टी ने समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका देते हुए समाजवादी अधिवक्ता प्रकोष्ठ के नगर अध्यक्ष रहे अरुण सिंह यादव को उनके 25 साथी अधिवक्ताओं के साथ आम आदमी पार्टी की सदस्यता दिलाई है. अयोध्या के एक होटल में आयोजित कार्यक्रम में आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने सभी अधिवक्ताओं को पार्टी की सदस्यता दिलाई.

सपा नेताओं को आम आदमी पार्टी में शामिल करते हुए आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने अपनी राजनीतिक मंशा भी साफ कर दी है. उन्होंने कहा कि पार्टी के लिए पंचायत चुनाव विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल है. यह चुनाव आम आदमी पार्टी दिल्ली के मॉडल पर लड़ेगी. जिस तरह से आम आदमी पार्टी दिल्ली में बिजली पानी दे रही है शिक्षा और चिकित्सा का जो दिल्ली में मॉडल दिया गया है, वही मॉडल पार्टी उत्तर प्रदेश में पेश करेगी. उन्होंने कहा कि पार्टी प्रदेश के सभी जिला पंचायत सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है. इसके लिए आवेदन आना भी शुरू हो गया है. प्रत्याशियों के चुनाव के लिए कमेटी गठित की गई है . प्रत्याशी चयन पर कमेटी अपना अंतिम निर्णय देगी, जिसके बाद उनको पार्टी का टिकट दिया जाएगा.

दागी प्रत्याशी को टिकट नहीं देगी पार्टी
विधानसभा चुनाव लड़ने से पूर्व आम आदमी पार्टी पंचायत चुनाव को लेकर गंभीर हो गई है. प्रदेश में अपने जनाधार बढ़ाने व उसकी हकीकत को परखने के लिए आम आदमी पार्टी लगातार अपने संगठन का विस्तार कर रही है. विधानसभा चुनाव से पूर्व पंचायत चुनाव में अपने जनाधार की हकीकत से रूबरू होने के लिए पार्टी पूरे दमखम से पंचायत चुनाव में उतरने का मन बना चुकी है. यही नहीं दिल्ली के कई विधायक उत्तर प्रदेश के कई जिलों में डेरा डाले हुए हैं.

ये भी पढ़ें: Farmer Protest: किसानों का ऐलान, भिवानी में 14 और दादरी में 10 जगहों पर होगा चक्काजाम, पुलिस अलर्ट

AAP के कई नेता हैं UP में सक्रिय



गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश में पूरी तरह सक्रिय हो गई है. इसके लिए राज्यसभा सांसद संजय सिंह लगातार उत्तर प्रदेश में सक्रिय हैं. इसके साथ ही आप मे कई विधायकों को उत्तर प्रदेश में संगठन के विस्तार की जिम्मेदारी दी गई है. विधानसभा चुनाव के पहले आम आदमी पार्टी पंचायत चुनाव के जरिये अपनी सियासी एंट्री करना चाहती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज