अयोध्या विवाद: मुस्लिम पक्षकारों की कल लखनऊ में बैठक

मुस्लिम पक्षकारों के बीच के बीच कल बैठक होगी. इस बैठक में शामिल होने के लिए बाबरी मस्जिद के पक्षकार हाजी महबूब, इकबाल अंसारी और मोहम्मद उमर कल अयोध्या से लखनऊ पहुंच रहे हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 11, 2019, 10:20 PM IST
अयोध्या विवाद: मुस्लिम पक्षकारों की कल लखनऊ में बैठक
फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: March 11, 2019, 10:20 PM IST
अयोध्या मसले को लेकर कल मुस्लिम पक्षकारों के बीच लखनऊ में बैठक होगी. यह बैठक जफरयाब जिलानी की मौजूदगी में शहर के इस्लामिया कॉलेज में होगी. इस बैठक में शामिल होने के लिए बाबरी मस्जिद के पक्षकार हाजी महबूब, इकबाल अंसारी और मोहम्मद उमर कल अयोध्या से लखनऊ पहुंच रहे हैं. इकबाल अंसारी ने सुप्रीम कोर्ट के द्वारा अयोध्या विवाद को हल करने के प्रयासों का स्वागत किया है.

गौरतलब है कि अयोध्या विवाद का केस इस समय देश की सर्वोच्य न्यायालय में विचाराधीन है. हालांकि कोर्ट ने इस विवाद को हल करने के लिए आपसी बातचीत को शुरू की पहल की है. जिसके तहत कोर्ट ने एक मध्यस्थ पैनल का गठन किया है. बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने सुप्रीम कोर्ट की सुलह की मुहिम का स्वागत किया है.



उन्होंने कहा कि वह इसका सम्मान करते हैं. अयोध्या विवाद के सभी पक्षकार चाहते हैं कि मसला हल हो. हालांकि कोर्ट के पैनल में शामिल श्री श्री रविशंकर का अयोध्या क संतों के साथ-साथ इकबाल ने भी विरोध किया है. उन्होंने कोर्ट से पैनल में और लोगों को शामिल करने की मांग की है. इकबाल अंसारी ने कहा कि कोर्ट ने जो भी किया वह सब ठीक है लेकिन श्री श्री रविशंकर को वे विरोध करते हैं.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्‍या मामले में बड़ा फैसला सुनाते हुए मध्‍यस्‍थता के लिए पैनल गठित करने के आदेश दिए थे.  इस मध्‍यस्‍थ पैनल में  तीन सदस्‍यों को शामिल किया गया है. मध्‍यस्‍थता बोर्ड के सदस्‍यों में श्रीश्री रविशंकर के साथ ही श्रीराम पंचू को भी शामिल किया गया है. मध्‍यस्‍थता बोर्ड के अध्‍यक्ष एम एफ कलिफुल्‍लाह होंगे. (रिपोर्ट-निमिष गोस्वामी)

ये भी पढ़ें: अयोध्या विवाद: सुप्रीम कोर्ट में आज अहम सुनवाई, मध्यस्थता पर होगा फैसला
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार