• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP assembly elections : राजनीति का अखाड़ा बनी अयोध्या, 7 सितंबर को रुदौली में ओवैसी की सभा

UP assembly elections : राजनीति का अखाड़ा बनी अयोध्या, 7 सितंबर को रुदौली में ओवैसी की सभा

असदुद्दीन ओवैसी की सभा का पोस्टर जिसमें अयोध्या की जगह फैजाबाद लिखा गया.

असदुद्दीन ओवैसी की सभा का पोस्टर जिसमें अयोध्या की जगह फैजाबाद लिखा गया.

UP Politics : जिस तरह से विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां अयोध्या का रुख कर रही हैं, उससे ऐसा लगता है कि सभी को जीत के लिए भगवान राम का सहारा है. भाजपा, बसपा और सपा के बाद अब आप और ओवैसी भी अयोध्या में कर रहे चुनावी कार्यक्रम.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    कृष्णा शुक्ला

    अयोध्या. यूपी 2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर रामनगरी अयोध्या अब राजनीति का अखाड़ा बनती जा रही है. भाजपा तो पहले से ही रामनगरी को लेकर चर्चित थी, लेकिन उसी की तर्ज पर समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बाद अब ओवैसी का रुख भी अयोध्या की तरफ है. ओवैसी 7 सितंबर को अयोध्या पहुंच रहे हैं. वे जिला मुख्यालय से लगभग 40 किलोमीटर दूर रुदौली में एक जनसभा करेंगे. जिसकी तैयारियां शुरू हो गई हैं.

    सभी पार्टियां राम-भरोसे

    जिस तरह से विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां अयोध्या का रुख कर रही हैं, उससे ऐसा लगता है कि सभी को जीत के लिए भगवान राम का सहारा है. भाजपा तो भगवान राम को लेकर पहले से ही चर्चा में रही है कि वह राम के नाम को लेकर चुनाव मैदान में उतरती है. लेकिन आने वाले इस विधानसभा चुनाव में लगभग सभी राजनीतिक पार्टियां अयोध्या पहुंच रही हैं.

    इसे भी पढ़ें : BJP का सभी 403 विधानसभाओं में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन, जानिए किसे मिली कहां की जिम्मेदारी?

    14 सितंबर को आम आदमी पार्टी की तिरंगा यात्रा

    इस कड़ी में सबसे पहले बहुजन समाज पार्टी ने ब्राह्मण सम्मेलन कर राजनीतिक पार्टियों को सकते में डाला. यहां तक कि सतीश मिश्रा ने मंच से भगवान श्रीराम के जयकारे भी लगाए. तो वहीं समाजवादी पार्टी भी अयोध्या पहुंचकर चुनावी बिगुल फूंक रही है. 14 सितंबर को आम आदमी पार्टी भी अयोध्या में तिरंगा यात्रा निकाल रही है. इस तिरंगा यात्रा में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, सांसद संजय सिंह व 1 दर्जन से अधिक दिल्ली के विधायक शामिल होंगे.

    इसे भी पढ़ें : शायर मुनव्वर राणा की गिरफ्तारी पर रोक लगाने से HC का इनकार

    ओवैसी की जनसभा के पोस्टर में अयोध्या नहीं, फैजाबाद

    वहीं, ओवैसी की जनसभा में जो पोस्टर बनाए गए हैं उसमें अयोध्या जनपद की जगह फैजाबाद लिखा हुआ है. जब एमआईएम के जिला अध्यक्ष शहनवाज सिद्दीकी से सवाल हुआ तो उन्होंने कहा कि अभी इसकी आदत नहीं पड़ी है. धीरे-धीरे इसकी आदत पड़ जाएगी. यानी कि पोस्टर छपवाने में भी आदत डालने की जरूरत है. लेकिन ओवैसी अयोध्या और फैजाबाद को लेकर सियासत करने के मूड में हैं. वहीं, विपक्ष ओवैसी पर भाजपा का एजेंट बनने का आरोप लगाता आया है, क्योंकि ओवैसी मुसलमानों का वोट ही काटेंगे. ऐसे में नुकसान सपा, बसपा व कांग्रेस का ही होना है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज