LIVE NOW

धर्म सभा LIVE: मोहन भागवत बोले- अब लड़ना नहीं अड़ना है, धैर्य बहुत हुआ हमें राम मंदिर चाहिए

विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) की रविवार को अयोध्या में धर्मसभा आयोजित होने जा रही है. इसके लिए अयोध्या को किले में तब्दील कर दिया गया है.

Hindi.news18.com | November 25, 2018, 6:08 PM IST
facebook Twitter google Linkedin
Last Updated November 25, 2018

हाइलाइट्स

लोकसभा चुनाव में कुछ महीने बाकी हैं. ऐसे में अयोध्या में राम मंदिर का मुद्दा एक बार फिर गर्माया हुआ है. राम मंदिर को लेकर अयोध्‍या,पुणे और बेंगलुरु में धर्म सभा हुई. पुणे में धर्म सभा के दौरान राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि देश को राम मंदिर चाहिए. उन्‍होंने कहा कि धैर्य बहुत हुआ अब देशभर में जनजागरण करना होगा. भागवत ने सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई में देरी पर सवाल उठाया और कहा कि जनहित के मामले टालने से क्‍या होगा. हालांकि भागवत ने साफ किया कि राम मंदिर की हमारी मांग है और इस पर लड़ना नहीं अड़ना है.

इससे पहले विश्व हिंदू परिषद ने अयोध्‍या में रविवार को बड़ा भक्तमाल की बगिया में धर्मसभा की. इसके दो से तीन लाख रामभक्त अयोध्या पहुंचे. इस धर्मसभा के माध्यम से संत और धर्माचार्य राम मंदिर निर्माण की तारीख तय करने के लिए सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश की. वीएचपी ने कहा कि मंदिर निर्माण के लिए उन्हें पूरी जमीन चाहिए. सुन्नी वक्फ बोर्ड को जमीन पर मालिकाना हक वाला केस वापस लेना होगा.

वहीं शिवसेना उद्धव ठाकरे ने रामलला के दर्शन किए और बीजेपी-कांग्रेस पर निशाना साधा. ठाकरे ने तंज कसते हुए कहा कि चुनाव के समय तो सब लोग राम-राम करते हैं और चुनाव बाद बस आराम करते हैं.

 

बरों और लाइव अपडेट्स के लिए जुड़े रहें News18Hindi...
LOAD MORE
-->