बीजेपी MLA के पिता का दर्द- 'अपनी ही सरकार में नहीं हो रही मेरी सुनवाई'

दरअसल, फैजाबाद के मिल्कीपुर से बीजेपी विधायक गोरखनाथ बाबा के ममेरे भाई पर जानलेवा हमला हुआ था. हमले का आरोप बीजेपी के ही ब्लॉक प्रमुख पति सर्वजीत सिंह के गनर व उनके रिश्तेदारों पर लगा है.

KB Shukla | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 10, 2018, 7:33 PM IST
बीजेपी MLA के पिता का दर्द- 'अपनी ही सरकार में नहीं हो रही मेरी सुनवाई'
बीजेपी विधायक बाबा गोरखनाथ के पिता हरिश्चंद्र
KB Shukla | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 10, 2018, 7:33 PM IST
फैजाबाद के मिल्कीपुर से बीजेपी विधायक गोरखनाथ बाबा के पिता ने अपनी ही पार्टी की सरकार को कटघरे में खड़े करते हुए गंभीर आरोप लगाए हैं. विधायक के पिता का कहना है कि एक दलित होने के नाते उनकी सुनवाई नहीं हो रही है. अगर वह सवर्ण जाति के होते तो सुनवाई जरूर होती.

दरअसल, फैजाबाद के मिल्कीपुर से बीजेपी विधायक गोरखनाथ बाबा के ममेरे भाई पर जानलेवा हमला हुआ था. हमले का आरोप बीजेपी के ही ब्लॉक प्रमुख पति सर्वजीत सिंह के गनर व उनके रिश्तेदारों पर लगा है. बीजेपी विधायक गोरखनाथ बाबा के पिता हरिश्चंद्र ने कहा, "हम निचली जात के हैं. इसलिए सुनवाई नहीं हो रही है. 10 दिन बीत जाने के बाद भी कोई गिरफ्तारी नहीं हुई. किसी सवर्ण का मामला होता तो अब तक गिरफ्तारी हो चुकी होती."

पिछले दिनों विधायक के ममेरे भाई करण रावत विधायक के सहादतगंज आवास से निकलकर घर जा रहे थे. तभी रास्ते में करण रावत पर समय हमला हुआ. रुदौली के ब्लॉक प्रमुख पति सर्वजीत सिंह, गनर दिग्विजय सिंह, ब्लॉक प्रमुख के साले दीपू सिंह, जनौरा के रहने वाले विकास सिंह व अन्य लोगों ने मिलकर करन रावत की जमकर पिटाई कर दी.

आरोप है कि फायरिंग भी की गई. इसका एक वीडियो भी वायरल हो गया है. जिसके बाद पुलिस ने दो नामजद समेत 6 लोगों के खिलाफ जानलेवा हमले व एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया.

एसएसपी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सरकारी गनर दिग्विजय सिंह को सस्पेंड तो कर दिया, लेकिन सभी आरोपी फरार हैं. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लखनऊ, सीतापुर व देवरिया में छापे मारे जा रहे हैं. सरकारी गनर दिग्विजय सिंह सरकारी असलहा भी लेकर फरार है.

शुक्रवार को पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए ब्लॉक प्रमुख पति सर्वजीत सिंह के आवास पर दबिश डाली थी. लेकिन कोई हाथ नहीं आया. वहीं बीजेपी विधायक गोरखनाथ बाबा के पिता हरिश्चंद्र का आरोप है कि उनकी सरकार होते हुए भी उनकी मदद नहीं कर रही है, क्योंकि वह अनुसूचित जाति के हैं. इसलिए सरकार में कहीं उनकी सुनवाई नहीं हो रही है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर