अयोध्या: सरयू के तेज बहाव में डूबी पर्यटकों से भरी नाव, दो की मौत, 5 लापता

बचाव दल रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटा हुआ है. यह हादसा उस समय हुआ जब नाव पर सवार होकर पर्यटक सरयू नदी में नौका विहार कर रहे थे.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 5, 2018, 4:28 PM IST
अयोध्या: सरयू के तेज बहाव में डूबी पर्यटकों से भरी नाव, दो की मौत, 5 लापता
सरयू में नाव पलटने के बाद बचाव कार्य में जुटी रेस्क्यू टीम
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 5, 2018, 4:28 PM IST
अयोध्या के सरयू नदी में बुधवार को एक बड़ा हादसा हो गया. सरयू नदी के तेज बहाव में पर्यटकों से भरी नाव डूब गई, नाव में 9 लोग सवार थे. बचाव दल ने 2 पर्यटकों को बचा लिया है, जबकि दो लोगों के शव को निकाला गया है. अभी भी पांच लोग लापता हैं.

बचाव दल रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटा हुआ है. यह हादसा उस समय हुआ जब नाव पर सवार होकर पर्यटक सरयू नदी में नौका विहार कर रहे थे. उसी समय सरयू की तेज लहरों के बीच नया घाट पर स्थित पुराने पुल के पास नाव पलट गई और सभी 9 लोग डूब गए. जिसमें से 2 लोगों को बचा लिया गया. जबकि रेस्क्यू टीम ने दो लोगों के शवों को बाहर निकाला है. पांच लोग अभी भी लापता हैं, जिन्हें पीएसी का फ्लड दल स्थानीय गोताखोर व मल्लाहों की मदद से तलाशने में जुटा है.

उधर, नाव हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक प्रकट किया है. मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को 4-4- लाख रुपए मुआवजे की घोषणा भी की है. साथ ही मुख्यमंत्री ने सभी जिलों के जिलाधिकारियों को निर्देश भी दिया है कि वे अपने यहां नाव पर ओवरलोडिंग न होने दें.

(इनपुट: निमिष गोस्वामी)

यह भी पढ़ें:

यूपी PWD घोटाला: 6 अफसरों पर कसा शिकंजा, निलंबन की संस्तुति

यूपी: प्रतियोगी परीक्षाओं में पेपर लीक करने वालों पर लगेगा रासुका

Teachers' Day 2018: बेहाल हैं यूपी के 1.7 लाख शिक्षामित्र, 700 की गई जान

 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर