Home /News /uttar-pradesh /

अयोध्या मामले की रोज सुनवाई: दोनों पक्षों ने जताई फैसला जल्द आने की उम्मीद

अयोध्या मामले की रोज सुनवाई: दोनों पक्षों ने जताई फैसला जल्द आने की उम्मीद

(बाएं से) राम जन्मभूमि के प्रमुख पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास, बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबार अंसारी और महंत परमहंस दास. Photo: News 18

(बाएं से) राम जन्मभूमि के प्रमुख पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास, बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबार अंसारी और महंत परमहंस दास. Photo: News 18

बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबार अंसारी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में रोजाना सुनवाई शुरू हो रही है. फैसला किसी के भी हक में आए है हम इसे मानेंगे.

    सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर मसले पर 29 अक्टूबर से रोज शुरू हो रही सुनवाई को लेकर अयोध्या में दोनों पक्षों के साथ ही संतों में भी उम्मीद जगी है. सभी को उम्मीद है कि मसले पर फैसला जल्द आ जाएगा. उनका कहना है कि न्यायालय में सबूतों के आधार पर फैसला जल्द आने की उम्मीद है क्योंकि रोज सुनवाई शुरू हो रही है.

    राम जन्म भूमि के प्रमुख पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास कहते हैं कि न्यायाधीश सबूतों के आधार पर अपना फैसला देता है. इस मामले में न्यायालय जो भी निर्णय करेगा, वह उचित ही होगा. उन्होंन कहा कि कोर्ट का निर्णय सभी को मान्य होगा.

    वहीं राम मंदिर निर्माण में देरी को लेकर अनशन कर चुके महंत परमहंस दास कहते हैं कि चीफ जस्टिस न्यायपालिका के सबसे सर्वोच्च पद पर हैं. फैसला साक्ष्यों के आधार पर होता है. परमहंस पिछले फैसले की तर्ज पर ही इस बार भी फैसला आने के प्रति आश्वस्त दिखे. परमहंस ने कहा कि राम मंदिर बनेगा.

    वहीं मामले में बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबार अंसारी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में रोजाना सुनवाई शुरू हो रही है. फैसला किसी के भी हक में आए है हम इसे मानेंगे. उन्होंने कहा कि फैसला सबूतों के आधार पर आना है. हमने मांग की थी के 5 जजों की खंडपीठ सुनवाई करे तो जल्द आएगा फैसला. हमारी ये मांग पूरी नहीं हुई लेकिन फैसला होना चाहिए और सबूतों के आधार पर फैसला होगा.

    (रिपोर्ट: निमिष गोस्वामी)

    ये भी पढ़ें: 

    राम मंदिर पर अदालत में फैसला विपरीत आया तो कानून लाकर करेंगे निर्माण: केशव प्रसाद मौर्य

    मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में मायावती-अखिलेश के बीच गठबंधन की अटकलें तेज

    बीजेपी की वजह से ही शुरू हुई अयोध्या मामले पर सुनवाई: मनीष शुक्ला

     

    आपके शहर से (फैजाबाद)

    फैजाबाद
    फैजाबाद

    Tags: Ayodhya Land Dispute, Faizabad news, Ram Mandir Dispute, Supreme court of india, Up news in hindi, Uttarpradesh news, फैजाबाद

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर