अयोध्या दीपोत्सव: संत समाज को सीएम योगी की खुशखबरी का इंतजार
Faizabad News in Hindi

सीएम योगी आदित्यनाथ पहले ही कह चुके हैं कि दिवाली पर खुशखबरी लेकर अयोध्या जा रहे हैं. वह दिन आ गया जब सीएम योगी आज अयोध्या पहुंच रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2018, 5:02 PM IST
  • Share this:
राम मंदिर पर संतों के तीखे तेवर को देखते हुए पूरे देश की निगाहें मंगलवार को अयोध्या पर टिकी हुई हैं. राम मंदिर निर्माण पर चर्चा के लिए के लिए दो दिनों तक साधु-संतों की बैठक दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में हो चुकी है. दूसरी ओर, सीएम योगी आदित्यनाथ पहले ही कह चुके हैं कि दिवाली पर खुशखबरी लेकर अयोध्या जा रहे हैं. वह दिन आ गया जब सीएम योगी आज अयोध्या पहुंच रहे हैं.

राम मंदिर को लेकर सीएम क्या घोषणा करने वाले हैं, इसकी उत्सुकता बनी हुई है. कयास लगाए जा रहे हैं कि राम मंदिर के बारे में कोई घोषणा हो सकती है. इस कड़ी में अयोध्या में सरयू के किनारे 151 मीटर ऊंची भगवान राम की तांबे की मूर्ति बनवाने की घोषणा योगी कर सकते हैं.

उधर, रैंप वॉक से सेलेक्शन की प्रतियोगिता को लेकर विरोध भी शुरू हो गया है. अयोध्या के संतों ने राम सीता के स्वरूप के सार्वजनिक रैम्प वॉक पर विरोध किया है. संतों ने कहा कि श्रीराम हमारे लिए आस्था का विषय हैं, प्रदर्शन के नहीं. संतों ने आयोजन करने वालो को मुख्यमंत्री से दंडित करने की मांग भी की है. मामले में दिगंबर अखाड़े के महंत सुरेश दास ने कहा कि राम सीता के अपमान को लेकर वह सीएम योगी से शिकायत करेंगे.



ये रहा पूरा कार्यक्रम
3 से 3.15 बजे- सुदर्शन पटनायक की बनाई राम की बालू की प्रतिमा का यूपी के सीएम आदित्य नाथ, राज्यपाल राम नाईक, दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला सूक राम बाजार में अनावरण करेंगे. 3.15 से 4 बजे - क्वीन हूह के मेमोरियल की आधारशिला रखी जाएगी.

4 से 4.30 बजे- राम और सीता की भूमिका निभा रहे कलाकार हेलिकॉप्टर से उतरेंगे. सीएम और गणमान्य लोग उनका स्वागत करेंगे. 4.30 से 6.00 बजे- राम कथा पार्क में मुख्य समारोह का आयोजन होगा. 6.15 से 6.45 बजे- सरयू घाट पर आरती होगी. 6.45 से 7.30 बजे- राम की पैड़ी पर 3 लाख दीए जलाए जाएंगे.

7.30 से 7.45 बजे- राम की पैड़ी पर वॉटर शो. 7.45 से 8 बजे- रामलीला में भाग ले रहे कलाकारों का सम्मान होगा. 8.00 से 8.15 बजे- पटाखेबाजी. 8.30 से 10.30 बजे - इंडोनेशिया, रूस, ट्रिनिडाड के कलाकार रामलीला का मंचन करेंगे. इसके बाद कोरिया के कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करेंगे.

ये भी पढ़ें:

अयोध्या दीपोत्सव 2018: पहली बार 'दिव्यांग' बच्चे गाएंगे सीएम योगी के सम्मान में स्वागत गीत

2000 साल पुराना है दक्षिण कोरिया और अयोध्या कनेक्शन, कारक राजवंश से जुड़े हैं तार

लखनऊ पहुंची दक्षिण कोरिया की फर्स्ट लेडी, सीएम योगी ने किया स्वागत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading