CM योगी का वेदांती महाराज पर तंज, 'गधा पाले हुए हैं, वो गाय कैसे पाल सकते हैं'

उदासीन आश्रम की गौशाला के उद्घाटन के दौरान संत समाज को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि धर्म तो गोवंश में है, मंदिर में है, नदियों में हैं.

KB Shukla | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 14, 2018, 5:22 PM IST
CM योगी का वेदांती महाराज पर तंज, 'गधा पाले हुए हैं, वो गाय कैसे पाल सकते हैं'
अयोध्या में संत समाज को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ
KB Shukla | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 14, 2018, 5:22 PM IST
राम की नगरी अयोध्या पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संतों को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद और राम जन्मभूमि न्यास के सदस्य राम विलास वेदांती पर तंज कसा. सीएम योगी ने कहा कि वे गधा पाले हुए हैं, गाय कैसे पाल सकते हैं. उन्होंने कहा कि राम मंदिर पर बोलने वाले लोग पहले गाय की सेवा करें.

उदासीन आश्रम की गौशाला के उद्घाटन के दौरान संत समाज को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि धर्म तो गोवंश में है, मंदिर में है, नदियों में हैं. उन लोगों में है, जो अपना जीवन लोक कल्याण के लिए समर्पित कर देते हैं. इस मंच पर बहुत सारे संत हैं. वेदांती जी को छोड़ दें. वेदांती जी अपने यहां गधा रखे हुए हैं, वे गाय तो पाल नहीं सकते हैं. लेकिन अन्य लोग तो गाय पाल सकते हैं. वे गोवंश की सेवा में लगें.

मुख्यमंत्री ने कहा कि वे यहां इसलिए आए क्योंकि गौशाला का उद्घाटन करना था. वेदांती जी भी कह रहे थे. लेकिन वे गौशाला बनाएंगे नहीं. जब तक वे गौशाला बनाएंगे नहीं, तब तक मैं जाऊंगा नहीं.

उन्होंने कहा कि आश्रमों में गौ सेवा होनी चाहिए. पूरे प्रदेश में युद्ध स्तर पर गौ सेवा का कार्य शुरू हो जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या जिले में दो गौशाला बनेगी. एक नगर निगम क्षेत्र में और दूसरा ग्रामीण क्षेत्र में. अयोध्या के हर आश्रम 2-2 गाय पालें और गायों का खर्चा स्वयं उठाएं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि उदासीन आश्रम में गौ-माता को पालने की अच्छी व्यवस्था है. प्रदेश में बीजेपी सरकार बनने के बाद पहला काम प्रदेश के अवैध बूचड़खाने बंद करने का किया. गौ तस्करी के खिलाफ पूरे प्रदेश में अभियान चलाया गया, लेकिन सड़कों और खेतों में गोवंश घूम रहे हैं. जल्द ही प्रदेश के सभी जिलों में गौशाला बनेगी, जहां गौ सेवा होगी. इसके लिए जिलों को पर्याप्त धनराशि की व्यवस्था कराई गई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस बार भी अयोध्या में भव्य दिवाली मनाई जाएगी.

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिगंबर अखाड़ा के पूर्व महंत और राम मंदिर आंदोलन के पुरोधा रहे रामकृष्ण परमहंस की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजली अर्पित की.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर