CM योगी करेंगे अयोध्या में भगवान राम की 7 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण

अयोध्या में भगवान राम का मंदिर भले ही ना बन रहा हो लेकिन साधु-संतों व हिंदू संगठनों को खुश करने के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार कुछ ना कुछ करती रहती हैं.

KB Shukla | News18 Uttar Pradesh
Updated: June 7, 2019, 11:42 AM IST
KB Shukla | News18 Uttar Pradesh
Updated: June 7, 2019, 11:42 AM IST
प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को अयोध्या में भगवान राम की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. 7 फीट ऊंची लकड़ी की इस प्रतिमा को अयोध्या शोध संस्थान की तुलसी स्मारक भवन में स्थापित किया जाएगा. इस मूर्ति को कर्नाटका से 35 लाख रुपए में खरीदा गया है.

अयोध्या में भगवान राम का मंदिर भले ही ना बन रहा हो लेकिन साधु-संतों व हिंदू संगठनों को खुश करने के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार कुछ ना कुछ करती रहती हैं. सरयू तट पर विश्व की सबसे बड़ी भगवान श्री राम की प्रतिमा लगाने का कैबिनेट प्रस्ताव पारित हो चुका है और जल्द ही इस पर क्रियान्वन भी शुरू हो जाएगा. मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में दीपोत्सव की शुरुआत की.  स्नान घाटों के नवीनीकरण का भी कार्य चल रहा है और अब अयोध्या शोध संस्थान के तुलसी स्मारक भवन में लकड़ी की 7 फीट की कोदंड भगवान राम की प्रतिमा स्थापित की जाएगी.

इस प्रतिमा का अनावरण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को करेंगे. दौरे के दौरान सीएम योगी दिगंबर अखाड़ा में महंत सुरेश दास से मुलाकात कर वहीं पर अल्पाहार भी लेंगे. इसके बाद वे राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास के 81वे जन्मोत्सव समारोह का उद्घाटन करेंगे. यह समारोह 14 जून तक चलेगा और 15 जून को एक धर्म संसद का आयोजन किया जा रहा है जिसमें राम मंदिर को लेकर रणनीति तय की जाएगी.

उम्मीद की जा रही है कि इसी दिन 15 जून को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अयोध्या पहुंचेंगे और महंत नृत्य गोपालदास के जन्मोत्सव समारोह के अंतिम दिन वो भी शरीक हो सकते हैं. सरयू घाट और गुप्तार घाट पर भी सीएम योगी के जाने का प्रोग्राम प्रस्तावित है. मुख्यमंत्री बनने के बाद महंत नृत्य गोपालदास के जन्मोत्सव समारोह में योगी आदित्यनाथ तीसरी बार शामिल हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें: 

एक्शन में मुलायम! अखिलेश-शिवपाल के साथ करेंगे गुप्त बैठक

मायावती से गठबंधन कराने वाले संजय सेठ अखिलेश से मिलने पहुंचे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फैजाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 6, 2019, 5:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...