Home /News /uttar-pradesh /

राम की कृपा होगी तो बनकर ही रहेगा राम मंदिर: योगी आदित्यनाथ

राम की कृपा होगी तो बनकर ही रहेगा राम मंदिर: योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी आदित्यनाथ (File Photo)

सीएम योगी आदित्यनाथ (File Photo)

सीएम ने कहा कि थाईलैंड के राजा खुद को राम के वंशज कहते हैं. थाईलैंड की राजधानी का नाम आयोध्या था. वहां की सड़कों का नाम राम के नाम पर रखा गया है.

    अयोध्या में सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के 80वें जन्मोत्सव में शामिल हुए. इस समारोह का आयोजन मणिराम दास छावनी के प्राकृतिक चिकित्सा केंद्र परिसर में किया गया.

    इस दौरान कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि आज वो लोग भी राम मंदिर की बात करते हैं, जिन लोगों ने राम भक्तों पर गोलियां चलाई थीं. खुशी की बात है कि किसी भी बहाने ये लोग राम भक्ति की बात करते हैं. तो यही हमारी विजय है.

    सीएम योगी ने संतों के राम मंदिर पर आए बयान पर कहा कि अयोध्या में आएंगे तो संत इस तरह की बात करेंगे. इससे हर व्यक्ति अपने को जोड़ता है. लेकिन विधायिका, न्यायपालिका की अपनी भूमिका है.

    blurb]योगी ने कहा, ‘मर्यादा पुरुषोत्तम राम इस ब्रह्मांड के स्वामी हैं. जब उनकी कृपा होगी तो अयोध्या में राम मंदिर बनकर ही रहेगा. इसमें कोई संदेह नहीं है. तो फिर संतों को इसे लेकर संदेह कहां से पैदा हो जाता है. आपने इतना धैर्य रखा है, मुझे लगता है कि कुछ दिन और धैर्य रखना होगा. आशावाद पर दुनिया टिकी हुई है.’ [/blurb]

    यह भी पढ़ें: 2019 के पहले कभी भी शुरू हो सकता है 'राम मंदिर' निर्माण: वेदांती

    सीएम ने कहा कि कांग्रेस एक तरफ राम मंदिर की बात करती है और दूसरी तरफ 2019 के बाद फैसला करने के लिए कोर्ट में अपील कर रही है. इससे साफ हो जाता है कि ये लोग क्या चाहते हैं. उन्होंने कहा कि अयोध्‍या की पौराणिक मान्यता के अनुसार ही हमने यहां आयोजन किया. अयोध्या की परम्पराओं को भुला दिया गया था, लेकिन हमने इसे फिर से शुरू किया.

    योगी ने कहा कि हजारों वर्षों की परम्परा को हमारी सरकार फिर से जीवित कर रही है. इससे कुछ लोगों को बुरा भी लगा, लेकिन हम अयोध्या को वैश्विक पहचान दिलाकर ही रहेंगे. इस बार अयोध्या में जो कार्यक्रम होगा, उसमें दूसरे देशों को जोड़ा जाएगा. इस बार दक्षिण कोरिया के राष्ट्राध्यक्ष को यहां बुलाया जाएगा. दक्षिण कोरिया के साथ अयोध्या का सांस्कृतिक संबंध रहा है.

    यह भी पढ़ें: राम मंदिर नहीं बना तो 2019 के चुनाव में भाजपा के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं साधु-संत

    सीएम ने कहा कि कुंभ हजारों सालों से आयोजित होता था, लेकिन आज पीएम नरेंद्र मोदी के कारण कुंभ को वैश्विक पहचान मिली है. थाईलैंड के राजा खुद को राम के वंशज कहते हैं. थाईलैंड की राजधानी का नाम आयोध्या था. वहां की सड़कों का नाम राम के नाम पर रखा गया है. भगवान राम ने हमें मर्यादा में रहना सिखाया है, हम मर्यादा में रहकर कोई भी काम करें, हमें सफलता प्राप्‍त होगी.

    (भाषा इनपुट के साथ)

    ये भी पढ़ें:
    राम मंदिर को लेकर BJP से खफा अयोध्या के संत, बोले- विकास ने नहीं, राम ने दिलाई सत्ता
    2019 के रण से पहले यूपी बीजेपी में अहम बदलाव, संघ के प्रचारकों के सहारे फतेह की तैयारी

    आपके शहर से (फैजाबाद)

    फैजाबाद
    फैजाबाद

    Tags: Yogi adityanath, फैजाबाद

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर