दलित एक्ट की तरह कानून बनाकर राम मंदिर निर्माण कराए सरकार: महंत सुरेश दास

दिगंबर अखाड़ा के महंत सुरेश दास ने कहा है कि महंत रामचंद्र परमहंस को सीएम योगी की श्रद्धांजलि तभी होगी, जब मंदिर निर्माण शुरू होगा. सरकारों की अब कोई बहानेबाजी नहीं चलेगी. उन्हें मंदिर का निर्माण करना ही होगा.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 14, 2018, 12:24 PM IST
दलित एक्ट की तरह कानून बनाकर राम मंदिर निर्माण कराए सरकार: महंत सुरेश दास
अयोध्या
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 14, 2018, 12:24 PM IST
अयोध्या में दिगंबर अखाड़ा के महंत सुरेश दास ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर सरकार से कानून बनाने की मांग की है. सुरेश दास ने कहा कि अयोध्या में सरकार को राम मंदिर बनाना होगा. उन्होंने कहा कि जिस तरह सदन में दलित एक्ट का कानून बनाया गया, उसी तरह मोदी और योगी सरकार कानून बनाकर मंदिर का निर्माण करे. उन्होंने कहा कि अगर दलितों के लिए कानून लाया सकता है तो मंदिर हमारा सबसे बड़ा मुद्दा है, उसके लिए भी कानून लाया जाए और सोमनाथ मंदिर की तरह राम मंदिर का भी निर्माण कराया जाए.

उन्होंने कहा कि महंत रामचंद्र परमहंस को सीएम की श्रद्धांजलि तभी होगी, जब मंदिर निर्माण शुरू होगा. सरकारों की अब कोई बहानेबाजी नहीं चलेगी. उन्हें मंदिर का निर्माण करना ही होगा. उन्होंने कहा कि​ राम मंदिर निर्माण को लेकर रामचंद्र परमहंस व सीएम योगी के गुरु अवैधनाथ ने एक साथ आंदोलन शुरू किया था, इसलिए योगी को इसे पूरा करना चाहिए. उन्होंने कहा कि माता सीता के जनकपुर से भी कई संत पधारे. इस अवसर पर उनका भी साफ कहना कि अब मंदिर का निर्माण होगा सरकार को कानून लाना चाहिए.

बता दें मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंच रहे हैं. इस दौरान वह राम मंदिर आंदोलन के पुरोधा रहे स्वर्गीय रामचंद्र दास की पुण्यतिथि में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में शिरकत करेंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री उदासीन आश्रम नारायण गौशाला का उद्घाटन भी करेंगे.

बता दें सरकार बनने के बाद से अब तक मुख्यमंत्री 6 बार अयोध्या चुके हैं और अयोध्या के विकास पर स्वयं लगे हुए हैं. पिछले दिनों योगी ने अयोध्या में दीपोत्सव मनाकर अयोध्या के विकास की परिकल्पना की थी, उसका समय-समय पर स्वयं आकलन भी करते हैं.

(इनपुट: अजीत सिंह)

ये भी पढ़ें: 

CM योगी का अयोध्या-बस्ती दौरा, हिंदू समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं का लगेगा जमावड़ा
Loading...
NRC पर बोले राज्यपाल- घुसपैठ गंभीर समस्या, इसे राजनीतिक मुद्दा न बनाएं
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर