अपना शहर चुनें

States

खुलासा: 16 लाख लूट कर फरार हुए 6 अपराधी गिरफ्तार, ड्राइवर ने की थी मुखबिरी

छह लुटेरे गिरफ्तार
छह लुटेरे गिरफ्तार

ड्राइवर की मुखबिरी पर ही 11 फरवरी को 11 लुटेरों ने इस बड़ी लूट को अंजाम दिया था. पुलिस ने 6 लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि पांच अभी भी फरार हैं.

  • Share this:
अयोध्या पुलिस ने जनपद में हुई पेट्रोल पंप कर्मी से बड़ी लूट 16 लाख रुपए की लूट का खुलासा कर दिया है. लूट का मुख्य सूत्रधार पेट्रोल पंप की सिस्टर कंसर्न स्कूल का ही ड्राइवर निकला. ड्राइवर की मुखबिरी पर ही 11 फरवरी को 11 लुटेरों ने इस बड़ी लूट को अंजाम दिया था. पुलिस ने 6 लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि पांच अभी भी फरार हैं. गिरफ्तार लुटेरों से लूट की 8 लाख रुपये, लूट में प्रयुक्त हुंडई गाड़ी, दो तमंचा और लूटा गया मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया है. लूट में दिल्ली गाजियाबाद व अयोध्या जनपद के लूटेरे शामिल थे. पुलिस ने लूट के खुलासे के लिए 6 टीम बनाई थी.

गौरतलब है कि 11 फरवरी को जनपद के कैंट थाने के कोटसराय के पास हाईवे पर पेट्रोल पंप के वाहन से जा रहा 16 लाख कैश को लूट लिया गया था. इस बड़ी लूट की वारदात के बाद पुलिस में हड़कम्प मच गया था. एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने लूट के खुलासे के लिए 6 टीमें बनाई थी. लूट का मुख्य सूत्रधार आशी पेट्रोल पंप की सिस्टर कंसर्न स्कूल का ड्राइवर शुभम ही निकला.

शुभम ने अपने मित्र टीटू के माध्यम से अपराधियों से संपर्क किया और करोड़ों की लूट की योजना बना डाली. यह योजना 1 माह पूर्व शहर के कसाबबाड़ा में बनाई गई थी. लुटेरों को गिरफ्तारी से यह भी मालूम पड़ा है कि एक बार लूट का प्रयास भी हो चुका था, लेकिन उस समय लुटेरे बाइक से थे जिसके कारण लूट में असफल रहे.



दूसरी योजना में लूट के लिए लुटेरों ने हुंडई कार का इस्तेमाल किया. यह कार दिल्ली से लाई गई थी, जो चोरी की है. गिरफ्तार लुटेरों में टीपू सुल्तान, जाबिर, लाल जी गौड और शुभम अयोध्या के रहने वाले हैं. जबकि जमील दिल्ली का और अबरार गाजियाबाद का रहने वाला है.
पुलिस फरार चल रहे 5 लुटेरों को अभी तलाश कर रही है. पुलिस ने लूट की घटना को डकैती में परिवर्तित कर दिया है. वहीं दूसरी तरफ पेट्रोल पंप एसोसिएशन ने एसएसपी जोगेंद्र कुमार व लूट का खुलासा करने वाली टीम का स्वागत कर आभार जताया है. (रिपोर्ट- के बी शुक्ला)

ये भी पढ़ें: जौनपुर में डायमंड व्यापारी को गोली मारकर 1.70 करोड़ की लूट

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज