आस्था या अंधविश्वास: मंदिर में मिला पत्थर, बाबा बर्फानी समझ पूजने लगे लोग

इसी मंदिर के परिसर में बर्फानी बाबा के आकार में एक पत्थर दिखाई पड़ा जिसके बाद मंदिर के पुजारी रमेश, इसे बर्फानी बाबा अमरनाथ का चमत्कार समझ बैठे और फिर शुरू हुआ पूजा-अर्चना का दौर.

KB Shukla | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 18, 2018, 9:18 PM IST
KB Shukla | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 18, 2018, 9:18 PM IST
फैजाबाद में एक मंदिर के परिसर में एक पत्थर क्या मिला लोगों में आस्था का ज्वार उबल पड़ा. अब इसे आस्था कहें या अंधविश्वास पर मंदिर परिसर के मैदान में पड़े एक पत्थर को लोग उसे बर्फानी बाबा समझ बैठे हैं. आलम यह है भीड़ का हुजूम मंदिर पहुंचकर उस पत्थर का पूजा पाठ करना भी शुरू कर दिया है. सिर्फ यही नहीं भजन कीर्तन भी शुरू हो गया है. इस दौरान मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे में जो फुटेज सामने आई है वह भी कौतूहल का विषय बन गया है. सीसीटीवी फुटेज में एक रोशनी दिखाई पड़ रही है जिसे लोग चमत्कार समझ रहे हैं.

दरअसल कोतवाली नगर क्षेत्र के कोरखाना मोहल्ले में एक बालाजी मंदिर है जिसमें मोहल्ले वाले पूजा-पाठ करते हैं. इसी मंदिर के परिसर में बर्फानी बाबा के आकार में एक पत्थर दिखाई पड़ा जिसके बाद मंदिर के पुजारी रमेश, इसे बर्फानी बाबा अमरनाथ का चमत्कार समझ बैठे और फिर शुरू हुआ पूजा-अर्चना का दौर. आसपास के लोगों ने पत्थर को बर्फानी बाबा समझकर पूजा अर्चना शुरू कर दी. एक तो सावन का महीना दूसरे बर्फानी बाबा के रूप में यह पत्थर, लोगों के अंदर आस्था का ज्वार पैदा कर रहा है. अब इसे आस्था कहें या अंधविश्वास एक पत्थर को लोग बर्फानी बाबा समझकर अपना सब कुछ भूल बैठे हैं. लोगों को लग रहा है कि साक्षात बर्फानी बाबा प्रकट होकर कृपा बरसा रहे हैं.

कानपुर रेलवे स्टेशन से लापता होते मासूम, मानव तस्करी की आशंका!

मोहल्ले वालों ने ये भी तय कर लिया है कि इस पत्थर वाले स्थान पर अब एक मंदिर बनाया जाएगा जो शिव बाबा या बर्फानी बाबा के नाम से जाना जाएगा. दूसरी तरफ मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे में जो फुटेज सामने आया है वो कौतूहल का विषय बन गया है. सीसीटीवी फुटेज में मंदिर के ऊपर बगल में एक ऐसी रोशनी दिखाई पड़ रही है जो लोगों के लिए चमत्कार बन कर सामने आ रही है. लोगों का कहना है कि यह चमत्कार ही है जो रोशनी बर्फानी बाबा के ऊपर पड़ रही है. अब ये रोशनी किस चीज की है यह तो जांच का विषय है लेकिन लोगों में कौतूहल का विषय जरूर बना है.

अटल के खिलाफ चुनाव लड़ने वाला ये शख्स भी हो गया उनका मुरीद
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर