अपना शहर चुनें

States

अयोध्या: दो महीने से घर में मां और बहन के शव के साथ सो रही थी पूर्व SDM की बेटी

पुलिस ने घर का दरवाजा तोड़कर दोनों शव और युवती दीपा श्रीवास्तव को बाहर निकाला
पुलिस ने घर का दरवाजा तोड़कर दोनों शव और युवती दीपा श्रीवास्तव को बाहर निकाला

पड़ोसियों ने बताया कि इस घर में रहने वाली मां और दो बेटियां मानसिक रूप से बीमार थीं. इस वजह से कोई भी इस परिवार से बातचीत नहीं करता था.

  • Share this:
अयोध्या. पूर्व एसडीएम की बेटी पिछले दो महीने से अपनी मां और बहन के शव (Dead Body) के साथ घर में रह रही थी. पड़ोसियों द्वारा घर से बदबू उठने की शिकायत के बाद गुरुवार को पुलिस (Police) ने घर का दरवाजा तोड़ा तो वहां मां और बेटी का कंकाल मिला. वहीं एक युवती कमरे में सोती हुई मिली. यह घटना अयोध्या (Ayodhya) नगर कोतवाली के देवकाली चौकी स्थित आदर्श नगर कॉलोनी की है. पुलिस के मुताबिक युवती मानिसक रूप से बीमार है.

पड़ोसियों ने बताया कि इस घर में रहने वाली मां और उनकी दो बेटियां मानसिक रूप से बीमार थीं. इस वजह से कोई भी इस परिवार से बातचीत नहीं करता था. पिछले डेढ़ महीने से घर से बदबू आ रही थी. जिसकी शिकायत लगातार पुलिस से की जा रही थी. गुरुवार को तेज बदबू आने के बाद फिर से पुलिस को सूचना दी गई. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस घर का दरवाजा तोड़कर अंदर घुसी. अंदर का दृश्य देखकर सभी दंग रह गई. घर में दो कंकाल पड़े थे, जबकि एक युवती दूसरे कमरे में सो रही थी.

पूर्व SDM की 1990 में ही हो चुकी थी मौत



सीओ सिटी अरविंद चौरसिया ने बताया कि यह परिवार पूर्व एसडीएम विजेंद्र श्रीवास्तव का था. विजेंद्र श्रीवास्तव की वर्ष 1990 में मौत हो गई थी. उसके बाद उनकी पत्नी और तीन बेटियां इस घर में रह रही थीं. एक बेटी रुपाली जो मानसिक रूप से स्वस्थ थी उसकी मौत पहले ही हो चुकी थी. पत्नी पुष्पा श्रीवास्तव अपनी दो बेटियां विभा और बेटी दीपा श्रीवास्तव के साथ यहां रह रही थीं. इन तीनों की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी. करीब दो महीने पहले पुष्पा और उसकी एक बेटी विभा की मौत हो गई. तभी से दीपा दोनों के शव के साथ रह रही थी.
faizabad woman sleeping with dead bodies of mother and sister
दोनों शव के साथ दो महीने से सो रही थी दीपा


गुरुवार को घर से तेज बदबू आने की शिकायत पुलिस को मिली थी. जिसके बाद पहुंची पुलिस ने घर से दो कंकाल और एक युवती दीपा को घर से बाहर निकाला. दीपा को मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है. साथ ही दोनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत की वजह पता चलेगी.

(इनपुट: केबी शुक्ला)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज