Ayodhya : भजनगायक व कथावाचक देवेंद्र पाठक पर यौन शोषण की FIR
Faizabad News in Hindi

Ayodhya : भजनगायक व कथावाचक देवेंद्र पाठक पर यौन शोषण की FIR
आरोपी भजनगायक और कथावाचक देवेंद्र पाठक. (फाइल फोटो)

शुरू में स्थानीय पुलिस ने व्यथा नहीं सुनी. तब मामला डीजीपी के पास पहुंचा. उनके हस्तक्षेप के बाद आरोपी भजनगायक देवेंद्र पाठक (Devendra Pathak) पर बलात्कार सहित अन्य गंभीर धाराओं में थाना रामजन्म भूमि में मुकदमा दर्ज किया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 23, 2020, 5:59 PM IST
  • Share this:
कृष्णा शुक्ला

फैजाबाद. दिल्ली (Delhi) की एक तलाकशुदा महिला ने राम नगरी अयोध्या (Ayodhya) के भजनगायक व कथावाचक देवेंद्र पाठक पर यौन शोषण (Sexual Exploitation) का आरोप लगाया है. यही नहीं, महिला ने जबरन गर्भपात (Abortion) व 8 लाख रुपये हड़पने का भी आरोप लगाया है. भजनगायक व कथावाचक देवेंद्र पाठक राम नगरी के दशरथ गद्दी से जुड़े हुए हैं. मामला थाना राम जन्मभूमि दर्ज कर लिया गया है. हालांकि इस मामले पर पुलिस ने कुछ भी बोलने से मना कर दिया है. शुरू में स्थानीय पुलिस ने महिला की व्यथा नहीं सुनी. उसके बाद मामला डीजीपी के पास पहुंचा. उनके हस्तक्षेप के बाद पीड़ित महिला की तहररी पर आरोपी भजनगायक देवेंद्र पाठक पर बलात्कार सहित अन्य गंभीर धाराओं में थाना रामजन्म भूमि में मुकदमा दर्ज किया गया है.

फेसबुक पर दोनों के ऑडियो हुए वायरल



यह मामला रामनगरी अयोध्या के दशरथ गद्दी के महंत बृज मोहन के प्रिय शिष्य देवेंद्र पाठक से जुड़ा है. देवेंद्र अपने महंत बृजमोहन दास के साथ राममंदिर भूमिपूजन कार्यक्रम में भी भजन प्रस्तुत करते नजर आए थे. मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक पर उन्होंने खूब वाहवाही बटोरी थी. लेकिन इधर कुछ दिनों से फेसबुक पर पीड़ित महिला और भजनगायक देवेंद्र पाठक की ऑडियो खूब वायरल हो रही है. भजनगायक महिला पर ब्लैकमेल करने का आरोप लगा रहे हैं, तो वहीं महिला आज पीड़िता बनकर खुद को एक महिला अधिवक्ता के साथ मीडिया के सामने आ गई और भजनगायक पाठक का पूरा चिट्ठा बयान कर डाला.
महिला का जबरन गर्भपात कराया

पीड़ित महिला के अनुसार, उसकी मुलाकात भजनगायक देवेंद्र पाठक से दिल्ली में हुई थी. इस मुलाकात ने इश्क का रूप ले लिया. बात शादी-विवाह तक पहुंची. इसी दरम्यान दोनों के शारीरिक संबंध बने. इससे महिला गर्भवती हो गई और बाद में उसका गर्भपात जबरन कराया गया. शादी का बढ़ता दबाव देख भजनगायक देवेंद्र पाठक से विवाद हुआ, जिसके बाद दोनों एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने लगे. पीड़ित महिला के अनुसार उसे धमकी भरा फोन भी आने लगा और बहुत सारे मेसेज भी सोशल मीडिया पर वायरल किए जाने लगे.

आईजी के हस्तक्षेप से दर्ज हुआ मामला

इस पूरे प्रकरण के बीच पीड़ित महिला आत्महत्या करना चाह रही थी कि इसी बीच उच्चन्यायालय की एक महिला अधिवक्ता नीरज सिंह से उसकी मुलाकात हुई, जिसके बाद वह थाना रामजन्मभूमि में प्रार्थनापत्र देने पहुंची. थाना प्रभारी के न मिलने के बाद एसएसपी कार्यालय अपनी व्यथा सुनाने पहुंची. एसएसपी के न मिलने के बाद आईजी के दफ्तर भी पीड़िता ने न्याय के लिए दस्तक दी. वहां उसे फिर एसएसपी से मिलने को कहा गया. जब दोबारा एसएसपी से मुलाकात न हो सकी तो पीड़िता की अधिवक्ता डीजीपी कार्यालय पहुंच पीड़िता का हाल सुनाया. इसके बाद थाना रामजन्मभूमि में आरोपी भजनगायक देवेंद्र पाठक के खिलाफ बलात्कार, धोखाधड़ी व गर्भपात कराने जैसी गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading