अब थाईलैंड में होगा भगवान राम के भव्य मंदिर का निर्माण

अध्यक्ष महंत जनमेजय शरण ने अयोध्या में प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिये जानकारी दी कि बीते आठ अगस्त को थाईलैंड में श्रीराम मंदिर के लिए भूमि पूजन किया जा चुका है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 23, 2018, 7:36 PM IST
अब थाईलैंड में होगा भगवान राम के भव्य मंदिर का निर्माण
महंत जनमेजय शरण, राष्ट्रीय अध्यक्ष, राम जन्म भूमि मंदिर निर्माण समिति (Photo- News18)
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 23, 2018, 7:36 PM IST
अयोध्या में राम मंदिर बनने का मामला भले ही न्यायालय में विचाराधीन हो लेकिन अब थाईलैंड में भव्य श्री राम मंदिर का निर्माण होगा. जिसके लिए थाईलैंड की चाओ फ्राया नदी के किनारे भूमिपूजन किया जा चुका है. फरवरी 2019 में श्री राम महायज्ञ के साथ राम मंदिर निर्माण शुरू किया जाएगा. इसकी जानकारी श्री रामजन्म भूमि मंदिर निर्माण न्यास के अध्यक्ष महंत जनमेजय शरण ने दी है.

अध्यक्ष महंत जनमेजय शरण ने अयोध्या में प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिये जानकारी दी कि बीते आठ अगस्त को थाईलैंड में श्रीराम मंदिर के लिए भूमि पूजन किया जा चुका है. अगले साल फरवरी माह में श्रीराम महायज्ञ के साथ-साथ राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा. महंत जनमेजय शरण की माने तो अयोध्या का श्री राम जन्मभूमि मामला भले ही कोर्ट में विचाराधीन है, लेकिन इस तरह से थाईलैंड में मंदिर निर्माण के बाद अयोध्या के भी मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त होगा.

बता दें, बैंकाक में राममंदिर के निर्माण का काम चाओ फ्राया नदी के किनारे होगा, जो शहर के बीचोंबीच बहती है. इतिहास के पन्नों को पलटें तो पन्द्रहवीं सदी में थाईलैंड की राजधानी को अयुथ्थ्या कहा जाता था, जिसे स्थानीय भाषा में अयोध्या कहा जाता है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर