श्रीश्री की पहल पर हिंदू पक्षकार ने उठाया सवाल, कहा- कोर्ट से ही हल संभव

ETV UP/Uttarakhand
Updated: November 15, 2017, 7:38 PM IST
श्रीश्री की पहल पर हिंदू पक्षकार ने उठाया सवाल, कहा- कोर्ट से ही हल संभव
हिंदू पक्षकार महंत धर्मदास और उनके कानूनी सलाहकार वीरेंद्र चौबे.
ETV UP/Uttarakhand
Updated: November 15, 2017, 7:38 PM IST
अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए चल रही सुलह की कोशिशों के बीच हिंदू पक्षकार महंत धर्मदास के कानूनी सलाहकार और रिटायर्ड जज वीरेंद्र चौबे ने कहा है कि जो पक्षकार नहीं हैं वे सुलह की वार्ता कर रहे हैं. इससे आम जनता भ्रमित हो रही है.

उन्होंने कहाकि सुलह वार्ता में वास्तविकता कितनी है यह कोई नहीं समझ रहा. लोग बिना सिर-पैर के सुलह की वार्ता कर रहे हैं. पूर्व जज ने कहा कि अब सुलह के लिए समय नहीं है और इस समस्या का समाधान सिर्फ सुप्रीम कोर्ट से ही होना है. पूर्व जज वीरेंद्र चौबे हिंदू पक्षकार महंत धर्मदास के कानूनी सलाहकार हैं और राम मंदिर मामले से काफी अरसे से जुड़े हुए हैं.

गौरतलब है कि अध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर अयोध्या विवाद को सुलझाने के लिए विभिन्न पक्षों से बातचीत करने वाले हैं. इसी क्रम में बुधवार को उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास 5 कालिदास मार्ग पर मुलाकात की.

वह गुरुवार को अयोध्या जाएंगे, जहां वे अयोध्या विवाद से जुड़े सभी पक्षकारों से मिलकर सुलह का रोडमैप साझा करेंगे. इसके अलावा वे मुस्लिम समाज के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात करेंगे. वह मंत्री मोहसिन रज़ा से भी मुलाकात करेंगे.

इससे पहले मंगलवार को वृन्दावन में श्रीश्री ने कहा कि इस मुद्दे पर उनकी मध्यस्थता सकारात्मक परिणाम तक पहुंचेगी. उन्होंने उम्मीद जताई कि सभी पक्षकार आपसी सहमती से मंदिर मामले में निर्णायक हल तक पहुंचेंगे.

(केवी शुक्ला)
First published: November 15, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर