• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • अयोध्या में 6 दिसम्बर को कारसेवा का ऐलान करने वाला कमलेश तिवारी गिरफ्तार

अयोध्या में 6 दिसम्बर को कारसेवा का ऐलान करने वाला कमलेश तिवारी गिरफ्तार

कोर्ट में पेश करने के लिए कमलेश तिवारी को ले जाती पुलिस

कोर्ट में पेश करने के लिए कमलेश तिवारी को ले जाती पुलिस

कमलेश तिवारी अपने पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत राम जन्मभूमि पर राम मंदिर निर्माण के लिए कारसेवा करने के लिए अयोध्या आने की योजना बना रहा था, लेकिन इससे पहले ही उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

  • Share this:
अयोध्या में विवादित ढांचा ढहाए जाने की बरसी यानी 6 दिसंबर को कारसेवा करने की घोषणा करने वाले हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी को सोमवार तड़के 4 बजे लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय से गिरफ्तार कर लिया गया. अयोध्या पुलिस ने कमलेश तिवारी को ट्रांजिट रिमांड लेकर अयोध्या के सीजेएम कोर्ट में पेश किया.

कमलेश तिवारी अपने पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत राम जन्मभूमि पर राम मंदिर निर्माण के लिए कारसेवा करने के लिए अयोध्या आने की योजना बना रहा था, लेकिन इससे पहले ही उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया. वहीं हिरासत में लेने के बाद तत्काल पुलिस ने उसे सीजेएम कोर्ट में पेश कर दिया. गिरफ्तारी की पूरी कार्रवाई के दौरान किसी बवाल की आशंका को देखते हुए अयोध्या कचहरी परिसर में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम रहे और कमलेश तिवारी को कोर्ट में पेश किए जाने के दौरान पूरा कोर्ट परिसर पुलिस छावनी में तब्दील रहा.

अयोध्या में इस वर्ष विवादित ढांचे की बरसी के मौके पर हिंदू संगठनों ने कई कार्यक्रमों की घोषणा की है जिसे लेकर प्रदेश की योगी सरकार और जिले की पुलिस बेहद सतर्क है. एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि कमलेश तिवारी ने दो दिन पूर्व प्रेस कांफ्रेंस कर यह दावा किया था कि वह अयोध्या में विवादित परिसर का गेट तोड़ कर कारसेवा करेंगे. जिसकी वजह से गिरफ्तारी के आलावा कोई विकल्प नहीं था. फिलहाल कमलेश तिवारी के खिलाफ विधिक कार्यवाही की जा रही है.

बता दें अयोध्या में प्रवीण तोगड़िया के कार्यक्रम में भी हुए बवाल में कमलेश तिवारी वांछित चल रहा था. वीडियो में पहचान होने के बाद अयोध्या पुलिस ने कमलेश तिवारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था.

ये भी पढ़ें:

VHP के बाद अखाड़े के साधु-संतों ने किया 'अयोध्या' कूच का एलान, ये रहा प्लान

झांसी: भीषण सड़क हादसे में 5 श्रद्धालुओं की दर्दनाक मौत, कई घायल

बजरंगबली, हनुमान चालीसा और धर्म की समझ के बीच छूटा विकास का मुद्दा...

PHOTOS: जब उठने लगी मालिक की लाश, 'बेजुबान' कुत्तों ने लिया पुलिस से मोर्चा

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज