लाइव टीवी

विहिप की धर्मसभा में पहुंचा किन्नर अखाड़ा, कहा- राम मंदिर के लिए अब इंतजार नहीं करेंगे

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 25, 2018, 11:55 AM IST
विहिप की धर्मसभा में पहुंचा किन्नर अखाड़ा, कहा- राम मंदिर के लिए अब इंतजार नहीं करेंगे
अयोध्या में विहिप की धर्मसभा में पहुंचा किन्नर अखाड़ा. Photo: News 18

विश्व हिंदू परिषद की धर्मसभा में शामिल होने के लिए किन्नर अखाड़े से करीब 2 दर्जन से अधिक किन्नर पहुंचे हैं. उन्होंने बीजेपी सरकार से मंदिर बनाने की मांग करते हुए कहा कि अब इंतजार नहीं करेंगे.

  • Share this:
अयोध्या में विश्व हिंदू परिषद की धर्मसभा में शामिल होने के लिए देश भर से राम भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी है. अयोध्या की सड़कों पर हर जगह जय श्रीराम के उद्घोष सुनाई दे रहे हैं. इसी क्रम में धर्म सभा में शामिल होने के लिए किन्नर अखाड़े के प्रतिनिधि शामिल हुए हैं. उन्होंने भी सरकार से मंदिर बनाने की मांग करते हुए कहा कि अब इंतजार नहीं करेंगे. जानकारी के अनुसार किन्नर अखाड़े से करीब 2 दर्जन से अधिक किन्नर धर्म सभा में पहुंचे हैं.

किन्नर अखाड़े ने किया VHP का समर्थन, कहा-'जो राम' का नहीं वो किसी काम का नहीं'

बता दें पिछले दिनों भव्य राम मंदिर निर्माण को लेकर चल रहे विहिप के आंदोलन का किन्नर अखाड़े ने भी समर्थन किया. इसके बाद किन्नर अखाडे़ ने विहिप की धर्म सभा को समर्थन देने का ऐलान भी कर दिया है. किन्नर अखाड़े की उत्तर भारत की महामंडलेश्वर भवानी नाथ वाल्मीकि ने कहा कि जो राम का नहीं है, वो किसी काम का नहीं है. उन्होंने कहा है कि पिछले दिनों राम मंदिर निर्माण को लेकर दिल्ली में हुई संत समिति की बैठक में भी किन्नर अखाड़ा शामिल हुआ था और राम मंदिर निर्माण को लेकर समर्थन देने की बात भी कही थी.

रामलला के दर्शन कर बोले उद्धव ठाकरे- चुनाव के समय सब करते हैं राम-राम, उसके बाद आराम

महामंडलेश्वर भवानी नाथ वाल्मीकि ने कहा है कि राम मंदिर को लेकर जहां भी कोई सभा होगी, वहां पर किन्नर अखाड़ा जाएगा और मंदिर निर्माण की हर मुहिम का समर्थन भी करेगा. उन्होंने कहा है कुरुक्षेत्र में भी शिखंडी को आना पड़ा था, इसलिए बगैर किन्नरों के भगवान राम का मंदिर नहीं बनेगा. किन्नर समाज अपने खून से सींचकर भी राम मंदिर का निर्माण जरूर कराएंगे.

Photos: जय श्रीराम के नारों से गूंज उठी अयोध्या, सड़कों पर उमड़ा रामभक्तों का सैलाब

उन्होंने कहा कि किन्नर अखाड़े की वचनबद्धता है कि राम मंदिर बनकर रहेगा. किन्नर अखाड़े के महामंडलेश्वर ने कहा कि केंद्र और प्रदेश के साथ ही भाजपा की 20 राज्यों में सरकार है, ऐसे में उन्हें हर हाल में राम मंदिर बनाना ही पड़ेगा. भले ही इसके लिए संसद में कानून या अध्यादेश ही क्यों न लाना पड़े.ये भी पढ़ें: 

Photos: देखिए जब रामलला के दर्शन करने परिवार के साथ पहुंचे उद्धव ठाकरे

भाजपा ने नहीं 'शिवसेना' ने गिराया था बाबरी मस्जिद का ढांचा: आजम खान

गोरखपुर: सीएम योगी के करीबी बीजेपी नेता के भाई की पीट-पीटकर हत्‍या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फैजाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2018, 11:55 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर