संजय सिंह सहित 250 आप कार्यकर्ताओं पर दर्ज हुआ मुकदमा, बिना अनुमति निकाली थी यात्रा
Faizabad News in Hindi

बिना अनुमति के आम आदमी पार्टी ने अयोध्या के नया घाट से भाजपा भगाओ, भगवान बचाओ यात्रा निकाली. अयोध्या कोतवाली में राज्यसभा सांसद संजय सिंह और 250 कार्यकर्ताओं के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज हुआ था.

  • Share this:
अयोध्या के तिकोनिया पार्क में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ धरना दिया. इस दौरान पुलिस प्रशासन और प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई. दरअसल 12 जनवरी को भाजपा भगाओ भगवान बचाओ आम आदमी पार्टी ने अयोध्या से काशी तक यात्रा निकाली थी.

इस कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन ने अनुमति नहीं दी थी. इसके बावजूद आम आदमी पार्टी ने अयोध्या के नया घाट से भाजपा भगाओ, भगवान बचाओ यात्रा निकाली. अयोध्या कोतवाली में राज्यसभा सांसद संजय सिंह और 250 कार्यकर्ताओं के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज हुआ था.





इसी दर्ज मुकदमे के विरोध में आज शहर के तिकोनिया पार्क में राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ धरना देकर जिला प्रशासन को चुनौती दी. उन्होंने कहा अगर मंदिर तोड़ने का विरोध करना अपराध है तो आकर उन्हें गिरफ्तार करें.



संजय सिंह ने कहा कि उन्हें गिरफ्तार किया जाए या फिर दर्ज मुकदमा हटाया जाए. सिर्फ यही नहीं उन्होंने कहा कि मंदिर विध्वंस का विरोध करना अगर अपराध है, तो पुलिस को उन्हें गिरफ्तार करना चाहिए.



दरअसल अयोध्या जिला प्रशासन ने अयोध्या के जर्जर मंदिरों व भवनों को तोड़ने की नोटिस दी थी. जिसको लेकर आम आदमी पार्टी ने मुद्दा बना लिया था. हालांकि अब जिला प्रशासन बैकफुट पर आ चुका है और अब मन्दिरों को तोड़ने के बजाय जीर्णोद्धार की बात कर रही है. (रिपोर्ट-के बी शुक्ला)  

ये भी पढ़ें: लखनऊ शूटआउट: पीड़ित परिवार से मिले AAP सांसद संजय सिंह, अरविंद केजरीवाल ने की फोन पर बात
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading