Home /News /uttar-pradesh /

ठेकेदार हत्याकांड: बीजेपी विधायक खब्बू तिवारी के खिलाफ दर्ज हुई हत्या की FIR

ठेकेदार हत्याकांड: बीजेपी विधायक खब्बू तिवारी के खिलाफ दर्ज हुई हत्या की FIR

बीजेपी विधायक खब्बू तिवारी

बीजेपी विधायक खब्बू तिवारी

जानकारी के मुताबिक बाइक से पहुंचे दो बदमाशों ने पहले उनके घर का दरवाजा खुलवाया, जिसके बाद जैसे ही अजय प्रताप सिंह उर्फ़ सोनू सिंह कमरे से बाहर आए तभी सामने से एक बदमाश ने पिस्टल से उनके सिर पर गोली मार दी.

    अयोध्या के कैंट थाना क्षेत्र की कौशलपुरी कॉलोनी में रहने वाले ठेकेदार अजय प्रताप सिंह की गोली मार कर हत्या कर दी गई. इस मामले में मृतक ठेकेदार के परिजनों ने गोसाईंगंज विधायक से बीजेपी विधायक  इंद्र प्रताप तिवारी उर्फ खब्बू तिवारी समेत दो अज्ञात शूटरों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302, 386, 120 बी, 506 के तहत मुकदमा दर्ज किया है. फिलहाल पुलिस घटना की जांच में जुटी है. घटना के बाद एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने घटनास्थल पर पहुंच स्थिति का जायजा लिया. इस मामले में एसएसपी ने कार्रवाई करते हुए साआदतगंज चौकी इंचार्ज रामेंद्र वर्मा को लाइन हाजिर कर दिया.

    जानकारी के मुताबिक बाइक से पहुंचे दो बदमाशों ने पहले उनके घर का दरवाजा खुलवाया, जिसके बाद जैसे ही अजय प्रताप सिंह उर्फ़ सोनू सिंह कमरे से बाहर आए तभी सामने से एक बदमाश ने पिस्टल से उनके सिर पर गोली मार दी. गोली लगने से वह जमीन पर गिर गए और चीख पुकार सुनकर आसपास के लोगों ने सोनू सिंह को जिला अस्पताल पहुंचाया. जहां उनकी जांच करने वाले डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

    वारदात के पीछे बिजली विभाग की ठेकेदारी की रंजिश की बात प्रथम दृष्टया सामने आई है. जिसमें एक चर्चित विधायक का नाम भी सामने आ रहा है. फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई शुरू कर दी है. बता दें कि ठेकेदार का शव कमरे में पाया गया था. घटनास्थल से पुलिस को एक रिवाल्वर भी मिली है, जबकि मृतक के पास कोई लाइसेंसी असलहा नहीं था. वारदात हत्या और आत्महत्या के बीच उलझी हुई है.

    एफआईआर की काॅपी


    मृतक के परिजनों ने सत्ताधारी जनप्रतिनिधि पर हत्या कराने का आरोप लगाया है. मृतक ठेकेदार अजय सपा के पूर्व विधायक अभय सिंह के करीबियों में थे. उनकी मां शीला देवी हैदरगंज थाना क्षेत्र के बैंती गांव की प्रधान हैं. उनका आरोप है कि पांच दिन पहले उनके बेटे अजय का संबंधित जनप्रतिनिधि से विवाद हुआ था. विपक्षियों ने जान से मारने की धमकी दी थी. मृतक की बेटी निधि ने भी पुलिस के सामने जनप्रतिनिधि से हुए विवाद की बात कही है.

    ये भी पढ़ें:

    नसीरुद्दीन शाह के बयान पर बोले आशुतोष राणा, भारत में सबको अपनी बात कहने का अधिकार

    गोरखपुर लोकसभा सीट: जानिए क्या है 'CM योगी' की हाई प्रोफाइल सीट का इतिहास

    थाने में तोड़फोड़ और दारोगा को गले में रस्‍सी डाल खींचा, महिला कांस्टेबल से भी बदसलूकी

    वाराणसी में मंदिर तुड़वाकर शॉपिंग मॉल बनवाना चाहती है BJP: आप

    BJP सांसद साक्षी महाराज ने कहा-समाज में जहर घोलने का काम कर रहे हैं नसीरुद्दीन शाह

     

    Tags: BJP, Up crime news, UP police, Uttar pradesh news, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर