लाइव टीवी

अगर विवादित परिसर में हिंदुओं को मिली दीपोत्सव की अनुमति तो हम भी मांगेंगे नमाज पढ़ने की इजाजत: मुस्लिम पक्ष

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 13, 2019, 7:25 PM IST
अगर विवादित परिसर में हिंदुओं को मिली दीपोत्सव की अनुमति तो हम भी मांगेंगे नमाज पढ़ने की इजाजत: मुस्लिम पक्ष
अयोध्या: मुस्लिम पक्षकार बोले- हमें भी मिले नमाज की अनुमति

विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) सोमवार को विवादित परिसर के रिसीवर कमिश्नर मनोज मिश्र से मुलाकात कर 27 अक्टूबर को दीपावली (Diwali) के दिन विवादित परिसर में 5100 दीयों को जलाने की अनुमति मांगेगा.

  • Share this:
अयोध्या. दिवाली (Diwali) के दिन अयोध्या में विवादित परिसर में विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) की दीपोत्सव की मांग को लेकर मुस्लिम समाज ने भी कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है. मुस्लिम पक्षकार हाजी महबूब ने कहा कि विवादित परिसर में अगर विश्व हिंदू परिषद को दीपदान करने की अनुमति मिलती है, तो मुस्लिम समाज भी विवादित परिसर में नमाज पढ़ने की अनुमति मांगेगा.

हाजी महबूब ने कहा कि विवादित परिसर में सुप्रीम कोर्ट का आदेश चलता है, वहां किसी भी प्रकार के कार्यक्रम की अनुमति नहीं मिलनी चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर विश्व हिंदू परिषद को अनुमति मिलती है तो मुस्लिम समाज भी नमाज पढ़ने पर विचार करेगा. दरअसल, विश्व हिंदू परिषद सोमवार को विवादित परिसर के रिसीवर कमिश्नर मनोज मिश्र से मुलाकात कर 27 अक्टूबर को दीपावली के दिन विवादित परिसर में 5100 दीयों को जलाने की अनुमति मांगेगा.

वीएचपी ने विवादित परिसर के रिसीवर से कहा है कि जिस दीपावली महोत्सव का कार्यक्रम अयोध्या सहित सम्पूर्ण विश्व दीपक जलाकर मना रहा हो, वहीं श्रीराम लला की जन्मभूमि परिसर में धूमधाम से दीपक ना जला पाना हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं पर चोट पहुंचाने और दुखी करने वाला है.

इस मामले पर वीएचपी के मीडिया प्रभारी शरद शर्मा कहते हैं कि इस बार तो 51 हजार दीप रामलला के सामने समर्पित किए जाएंगे, लेकिन आने वाली दीपावली से पहले भव्य राम लला का मंदिर बनेगा यह हिंदू जनमानस का विश्वास है.

(केबी शुक्ला की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

योगी सरकार के फैसले का वक्‍फ बोर्ड ने किया स्वागत, कहा- जांच में करेंगे सहयोग
Loading...

कश्मीर, बाबरी के मुद्दे पर देवबंद में होनी थी चर्चा, प्रशासन ने नहीं दी मंजूरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 6:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...