संतों के अयोध्या कूच पर बोले मुस्लिम पक्षकार- कांग्रेस के इशारे पर फिजा खराब करने की कोशिश
Faizabad News in Hindi

इकबाल अंसारी ने कहा कि जब मामला कोर्ट में है और सभी पक्षकार कह रहे हैं कि हम कोर्ट के फैसले को मानेंगे, ऐसे में इस तरीके के बयान से अयोध्या का माहौल ही खराब होगा.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
अयोध्या बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती के अयोध्या में भूमि पूजन के आह्वान का विरोध करते हुए कहा कि सब कुछ कांग्रेस के इशारे पर हो रहा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस हिंदू -मुसलमान को लड़ाकर चुनाव में फायदा लेना चाहती है.

इकबाल अंसारी ने कहा कि जब मामला कोर्ट में है और सभी पक्षकार कह रहे हैं कि हम कोर्ट के फैसले को मानेंगे, ऐसे में इस तरीके के बयान से अयोध्या का माहौल ही खराब होगा. शंकराचार्य द्वारा अयोध्या कूच के ऐलान पर ऐतराज जताते हुए अंसारी ने कहा यह सारा काम कांग्रेस के इशारे पर हो रहा है. क्योंकि लोग चाहते हैं कि हिंदू-मुसलमान में लड़ाई हो और उसका लाभ उन्हें चुनाव में मिले.

राम मंदिर के मुद्दे पर संतों में ही मतभेद, अलग-अलग दावों से उठ रहे सवाल



बाबरी मस्जिद के पक्षकार यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि सरकार को बदनाम करने के लिए अयोध्या कूच का ऐलान किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि एक बार शिलान्यास हो चुका है और इस बात की पुष्टि बीजेपी के पूर्व सांसद विनय कटियार भी कर चुके हैं. बार-बार शिलान्यास का क्या मतलब है? उन्होंने कहा कि अयोध्या के लोग राजनीति नहीं करते हैं. यहां के लोग शांति से रहना चाहते हैं. अंसारी ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से मांग करते हुए कहा कि किसी भी तरह का गैरकानूनी काम नहीं होना चाहिए, जिससे कि हिंदू-मुसलमान के बीच का माहौल खराब हो.



मोदी-योगी के खिलाफ अखिलेश का पोल-खोल प्लान, सोशल मीडिया पर आक्रामक होगा कैंपेन

गौरतलब है कि प्रयागराज कुंभ में दो दिनी परम धर्म संसद के आखिरी दिन राम मंदिर को लेकर धर्मादेश जारी किया गया. शंकराचार्य स्‍वामी स्वरूपानंद सरस्वती की ओर से जारी इस आदेश में बसंत पंचमी के बाद प्रयागराज से अयोध्‍या रवाना होने का आह्वान किया गया है. साथ ही कहा गया है कि राम मंदिर निर्माण के लिए गोली खाने को भी तैयार रहें.

(रिपोर्ट: निमिष गोस्वामी)

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading