जन औषधि केंद्र से मिल रही सस्ती दवाओं के लिए लोगों ने किया सरकार का शुक्रिया

जन औषधि केंद्र में आम दवाईयां 60 से 70 फ़ीसदी कम कीमत पर मरीजों को उपलब्ध हो रहीं हैं. इस योजना को लेकर जन औषधि केंद्र के दुकानदार और ग्राहक मरीज सभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया कर रहे हैं

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 27, 2018, 8:52 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 27, 2018, 8:52 PM IST
पीएम मोदी द्वारा शुरू किए गए भारतीय जन औषधि परियोजना को फैजाबाद जिले के लोगों ने हाथों-हाथ लिया है और जन औषधि केंद्र पर उपलब्ध कराए जा रहे सस्ती दवाओं की खूब तारीफ भी कर रहे हैं. जन औषधि परियोजना के तहत देश में एक हजार से ज्यादा केंद्र खोले गए हैं, जहां पर बी फार्मा और यम फार्मा उत्तीर्ण युवाओं को न केवल रोजगार मिला है बल्कि गरीबों को सस्ती दरों में दवाईयां मिल रही हैं.

यह भी पढ़ें-सरकार के साथ मिलकर कर सकते हैं यह बिजनेस, होगा मोटा मुनाफा

फैजाबाद जिले में जन औषधि परियोजना के तहत दवा की दुकान चला रहे दुकानदार और सस्ते दर से दवाओं को खरीदने वाले ग्राहक योजना की खूब तारीफ कर रहे हैं, क्योंकि जन औषधि केंद्र में आम दवाईयां 60 से 70 फ़ीसदी कम कीमत पर मरीजों को उपलब्ध हो रहीं हैं. इस योजना को लेकर जन औषधि केंद्र के दुकानदार और ग्राहक मरीज सभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें-अवध विवि में BSc के 80 फीसदी छात्र फेल, छात्रों ने की पुनर्मूल्यांकन की मांग

जन औषधि केंद्र पूरा बाजार में दवा खरीदने पहुंची एक महिला ने बताया कि जन औषधि केंद्र में मिल रहीं दवाईयां उन्हें मार्केट की दूसरी दवाओं से सस्ती दरों पर मिल रहीं हैं, जिससे पहले की तुलना में उन्हें कम पैसे खर्च करने पड़ रहें हैं. वहीं दुकानदार ने बताया कि जन औषधि केंद्र में सस्ती दवाएं मिलने से मरीज काफी खुश हैं, क्योंकि जन औषधि केंद्र पर उपलब्ध मार्केट से काफी कीमत पर उपलब्ध हैं.

(रिपोर्ट-केबी शुक्ला, फैजाबाद)
First published: June 27, 2018, 8:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...