अयोध्या दीपोत्सव 2018: पहली बार 'दिव्यांग' बच्चे गाएंगे सीएम योगी के सम्मान में स्वागत गीत
Faizabad News in Hindi

बता दें कि दीपोत्सव के मौके पर सीएम योगी अयोध्या से जुड़ी कई विकास योजनाओं की शुरुआत करेंगे. इस दौरान सीएम योगी साउथ कोरिया की महारानी के स्मारक क्वीन हू मेमोरियल पार्क की आधारशिला भी रखेंगे.

  • Share this:
राम की नगरी अयोध्या में दीपोत्सव कार्यक्रम का आगाज हो गया है. तीन दिन चलने वाले इस महोत्सव में 6 नवंबर को मुख्य आयोजन होना है. इस दीपोत्सव में सीएम योगी आदित्यनाथ और साउथ कोरिया की फर्स्ट लेडी किम जोंग सूक सहित वीआईपी मेहमानों के स्वागत गीत की प्रस्तुती दिव्यांग बच्चे करेंगे. कार्यक्रम के दौरान स्वागत गीत गाने का मौका मिलने पर यह दिव्यांग बच्चों के अंदर खुशी की लहर है. बच्चों ने कहा कि हमारी जिंदगी के अंदर आशा है, निराशा का भाव नहीं है. हम लोगों को बहुत खुशी हो रही है कि सीएम योगी के सामने गाना गाने का मौका मिलेगा.

दीपोत्सव के बाद राम की पैड़ी पर लेजर वॉटर शो आयोजित होगा. पहली बार अयोध्या में वाटर शो राम की लीलाएं दिखाई जाएंगीं. उधर आयोजन को भव्य बनाने में यूपी सरकार के आधा दर्जन विभाग जुटे हुए हैं. इनमें पर्यटन, संस्कृति, नगर विकास, ऊर्जा समेत अवध यूनिवर्सिटी को भी आयोजन का जिम्मा सौंपा गया है. दीपोत्सव के मुख्य पर्व में शामिल होने सीएम योगी के साथ यूपी और बिहार के राज्यपाल समेत कई केंद्रीय मंत्री पहुंचेंगे.

बता दें कि दीपोत्सव के मौके पर सीएम योगी अयोध्या से जुड़ी कई विकास योजनाओं की शुरुआत करेंगे. इस दौरान सीएम योगी साउथ कोरिया की महारानी के स्मारक क्वीन हू मेमोरियल पार्क की आधारशिला भी रखेंगे. माना जा रहा है कि इसी दौरान सीएम योगी सरयू किनारे भगवान राम की प्रतिमा लगाने की घोषणा भी करेंगे.



(रिपोर्ट: निमिष गोस्वामी)
ये भी पढ़ें:

तस्वीरों में देखिए कैसे दीपोत्सव में डूबी राम की नगरी अयोध्या

लखीमपुर खीरी: किसान को मारने वाले टाइगर का ग्रामीणों ने किया शिकार

मेरठ: पत्नी और बेटी को उतारा मौत के घाट, फिर खुद कर ली खुदकुशी

 

 

 

 

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading