Home /News /uttar-pradesh /

राम मंदिर विवाद: सुप्रीम कोर्ट 26 फरवरी को करेगा सुनवाई

राम मंदिर विवाद: सुप्रीम कोर्ट 26 फरवरी को करेगा सुनवाई

इकबाल अंसारी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर किसी को एतराज नहीं होना चाहिए. दोनों पक्षों को सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करना चाहिए. वो खुद भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करेंगे.

    सुप्रीम कोर्ट 26 फरवरी को एक बार फिर अयोध्या मामले पर सुनवाई करने जा रहा है. सिर्फ हिंदू मुस्लिम को ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया को इस फैसले का बेसब्री से इंतजार है. 26 फरवरी को राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद मामले पर सुनवाई को लेकर अयोध्या से कई तरह की प्रतिक्रिया सामने आ रही है.

    मामले के मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी का कहना है कि उन्हें उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर जल्द फैसला देगा. इकबाल अंसारी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर किसी को एतराज नहीं होना चाहिए. दोनों पक्षों को सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करना चाहिए. वो खुद भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करेंगे.

    उन्होंने कहा कि रामजन्मभूमि बाबरी मस्जिद मामले पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. वहीं रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने भी कहा कि उन्हें उम्मीद है कि 26 फरवरी के बाद सुप्रीम कोर्ट मामले की दिन प्रतिदिन सुनवाई करेगा. उन्होंने कहा कि इस मामले पर फैसला जल्द आ जाना चाहिए क्योंकि दोनों पक्षों को सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार है.

    गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने कुछ समय पहले सुप्रीम कोर्ट में अर्जी लगाई थी. अपनी याचिका में सरकार ने कहा था कि 67 एकड़ जमीन का सरकार ने अधिग्रहण किया था, जिसपर सुप्रीम कोर्ट ने यथास्थिति बरकरार रखने का आदेश दिया था. सरकार ने कहा कि 2.77 एकड़ विवादित जमीन के अलावा बाकी जमीन पर कोई विवाद नहीं है, इसलिए उस पर यथास्थित बरकरार रखने की जरूरत नहीं है और उसको संबंधित पक्ष को सौंपने का आदेश करें. (रिपोर्ट-के बी शुक्ला)

    ये भी पढ़ें: अयोध्या रामजन्मभूमि विवाद: जानिए आज सुप्रीम कोर्ट में किन-किन याचिकाओं पर होगी सुनवाई

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp

    Tags: Ayodhya, Ayodhya Land Dispute, Ayodhya Mandir, Ram Temple, Supreme Court, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर