राम विलास वेदांती का जवाब- सीएम बनने के बाद योगी भूल गए हैं हिंदू धाम

राम विलास वेदांती ने कहा कि हिंदू धाम में कोई गधा नहीं है, योगी आदित्यनाथ के साथ जरूर कुछ गधे चलते हैं. शायद उनकी दृष्टि में वह गधा दिखाई दिया होगा, इसीलिए उन्हें हिंदू धाम में गधे दिखाई देता हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 14, 2018, 8:14 PM IST
राम विलास वेदांती का जवाब- सीएम बनने के बाद योगी भूल गए हैं हिंदू धाम
राम विलास वेदान्ती (सदस्य, श्री राम जन्मभूमि न्यास) (File Photo)
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 14, 2018, 8:14 PM IST
अयोध्या पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संतों को संबोधित करते हुए मंगलवार को पूर्व सांसद और राम जन्मभूमि न्यास के सदस्य राम विलास वेदांती पर तंज कसा. इस तंज पर डॉ राम विलास दास वेदांती ने जवाब​ ​दिया है. राम विलास वेदांती ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके गुरु अवैद्यनाथ हिंदू धाम में रहते थे. हमारे यहां की गायों का दूध गुरु और शिष्य दोनों ही पी चुके हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ हिंदू धाम को भूल गए हैं.

राम विलास वेदांती ने कहा कि अयोध्या में गाय दिखाई देती है, गधे कहीं नहीं दिखते. हिंदू धाम में कोई गधा नहीं है, योगी आदित्यनाथ के साथ जरूर कुछ गधे चलते हैं. शायद उनकी दृष्टि में वह गधा दिखाई दिया होगा, इसीलिए उन्हें हिंदू धाम में गधे दिखाई देते हैं.

राम विलास वेदांती ने कहा कि योगी आदित्यनाथ का साधु जन्म 1994 में हुआ है. मैं 96 में चुनाव लड़ा और यह 98 में चुनाव लड़े. सांसद रहते हुए योगी भी कई बार हिंदू धाम में आए थे. वेदांती ने कहा कि इसी गाय की मां का दूध उनके गुरु अवैद्यनाथ जी ने भी पिया है और इस गाय का दूध कई बार योगी आदित्यनाथ ने भी पिया है.

बता दें, इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संतों को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद और राम जन्मभूमि न्यास के सदस्य राम विलास वेदांती पर तंज कसा. सीएम योगी ने कहा कि वे गधा पाले हुए हैं, गाय कैसे पाल सकते हैं. उन्होंने कहा कि राम मंदिर पर बोलने वाले लोग पहले गाय की सेवा करें.

उदासीन आश्रम की गौशाला के उद्घाटन के दौरान संत समाज को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि धर्म तो गोवंश में है, मंदिर में है, नदियों में हैं. उन लोगों में है, जो अपना जीवन लोक कल्याण के लिए समर्पित कर देते हैं. इस मंच पर बहुत सारे संत हैं. वेदांती जी को छोड़ दें. वेदांती जी अपने यहां गधा रखे हुए हैं, वे गाय तो पाल नहीं सकते हैं. लेकिन अन्य लोग तो गाय पाल सकते हैं. वे गोवंश की सेवा में लगें.

 

ये भी पढ़ें: 

यूपी में हो सकता है NRC का गठन, योगी सरकार की राह में यह है बड़ी चुनौती

देश भर में एटीएम कार्ड क्लोनिंग करने वाले गिरोह का सरगना लखनऊ में गिरफ्तार
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर