संत परमहंस की चेतावनी- 5 दिसंबर तक राम मंदिर निर्माण शुरू नहीं हुआ तो कर लूंगा आत्मदाह

संत परमहंस ने पहले भी आत्मदाह करने की बात कही थी लेकिन कोई तारीख तय नहीं थी. उन्हें उम्मीद थी कि सरकार इस संबंध में पहल करेगी और राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त होगा. लेकिन सरकार ने ऐसा नहीं किया.

  • Share this:
राम मंदिर निर्माण को लेकर अपने आमरण अनशन से चर्चा में आए अयोध्या के संत परमहंस ने एक बार फिर बड़ा ऐलान किया है. संत ने चेतावनी भरे अंदाज में कहा है कि अगर 5 दिसंबर तक राम मंदिर निर्माण को लेकर कानून नहीं बनता या फिर मंदिर निर्माण शुरू नहीं हो जाता तो वह 6 दिसंबर को आत्मदाह कर लेंगे.

संत परमहंस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या न आने को लेकर भी कटाक्ष किया. साथ ही पीएम मोदी से 5 दिसंबर तक राम मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाने का आह्वान भी किया. उन्होंने चेतावनी भरी धमकी भी दे दी कि अगर 5 दिसंबर तक वह ऐसा नहीं करते तो वह अगले दिन यानी 6 दिसंबर को आत्मदाह कर लेंगे.

उन्होंने कहा कि पहले भी उन्होंने आत्मदाह करने की बात कही थी लेकिन कोई तारीख तय नहीं की थी. उन्हें उम्मीद थी कि सरकार इस संबंध में पहल करेगी और राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त होगा. लेकिन सरकार ने ऐसा नहीं किया. इसकी बजाए वह अयोध्या में दिया जलाकर या अन्य कार्य कर लुभावने कार्य कर रही है.



माना जा रहा है कि संत परमहंस की धमकी बीजेपी के मुसीबत बढ़ाएगी. राम मंदिर को लेकर उनके ऊपर दबाव और बढ़ेगा क्योंकि 7 दिन की आमरण अनशन में लाख कोशिशों के बाद भी बीजेपी और उससे जुड़े समर्थित नेता परमहंस को आमरण अनशन तोड़ने के लिए मना नहीं पाए थे. आखिरकार प्रवीण तोगड़िया के आने के ठीक पहले पुलिस और प्रशासनिक टीम ने संत परमहंस को जबरन उठाया और लखनऊ ले जाकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात भी कराई थी.
(रिपोर्ट: निमिष गोस्वामी)

ये भी पढ़ें: 

श्रीराम की मूर्ति अयोध्या में नहीं तो क्या श्रीलंका में स्थापित होगी?: डॉ दिनेश शर्मा

अयोध्या में दीपोत्सव-2018 का आगाज, Laos की रामलीला से होगी महोत्सव की शुरुआत

भगवान राम के नाम पर एक दीपक जरूर जलाएं, काम जल्द होगा: सीएम योगी

बीजेपी सांसद का सरकार पर व्यंग्य, तारीख नहीं बताएंगे लेकिन राम मंदिर के नाम पर लेंगे वोट

सिद्वार्थनगर: दुर्घटनाओं को रोकने के लिए छुट्टा पशुओं के गले में डाली रेडियम की पट्टी

डॉक्‍टर अब कंप्‍यूटर से टाईप कर कोर्ट भेजेंगे 'मेडिको लीगल' रिपोर्ट: HC

यूपी में संगठन की फौज से विपक्ष की राजनीति 'कुंद' करने की तैयारी में बीजेपी

कन्नौज: एक स्कूटी पर सवार थे 4 छात्र, ट्रक से हुआ एक्सीडेंट, 2 की मौत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज