Home /News /uttar-pradesh /

राम मंदिर के लिए अनशन करने वाले संत परमहंस दास ईंट लेकर निकले राम जन्मभूमि

राम मंदिर के लिए अनशन करने वाले संत परमहंस दास ईंट लेकर निकले राम जन्मभूमि

संत परमहंस दास

संत परमहंस दास

इससे पहले अयोध्या के छावनी मंदिर के महंत परमहंस दास ने राममंदिर निर्माण के लिए अपनी चिता सजायी है. उन्होंने धमकी दी है कि अगर 6 दिसम्बर से राममंदिर निर्माण शुरू नहीं होगा तो वो आत्मदाह कर लेंगे.

    उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए आमरण अनशन कर चुके तपस्वी छावनी के संत स्वामी परमहंस दास अपने समर्थकों के साथ रविवार को राम जन्म भूमि के विवादित स्थल पर ईंट लेकर निकले पड़े हैं. इस मौके पर परमहंस दास ने वीएचपी पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी आज विश्‍व हिंदू परिषद को आगे करके धर्माचार्य को फोड़ने का काम कर रही है. उन्होंने राम भक्तों से आवाहन करते हुए कहा कि 110 करोड़ हिंदू एक-एक ईट लेकर अपने घर से निकले. अनशन कर चुके तपस्वी छावनी के संत स्वामी परमहंस दास ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए बीजेपी अपनी तस्वीर स्पष्ट करें क्या वो भी राम भक्तों पर मुलायम सरकार की तरह गोली चलवाना चाहती हैं.

    इससे पहले अयोध्या के छावनी मंदिर के महंत परमहंस दास ने राममंदिर निर्माण के लिए अपनी चिता सजायी है. उन्होंने धमकी दी है कि अगर 6 दिसम्बर से राममंदिर निर्माण शुरू नहीं होगा तो वो आत्मदाह कर लेंगे. इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर आरोप लगाया है कि एक ओर पीएम मोदी हिंदुओं को जबकि योगी संतों को बाँट रहे हैं और मंदिर निर्माण का प्रयास नहीं कर रहे हैं.

    बता दें कि परमहंस ने इससे पहले राम मंदिर निर्माण के लिए आमरण अनशन किया था जो प्रशासन ने जबरन खत्म करा दिया था. गौरतलब है किअयोध्या में विहिप रविवार को धर्मसभा का आयोजन कर रही है. इसमें दो लाख से अधिक की भीड़ जुटने का अंदेशा है. इस धर्मसभा में राज्य की कानून-व्यवस्था प्रभावित न हो इसके मद्देनजर अयोध्या में भारी तादाद में फोर्स व अफसरों की तैनाती कर दी गई है.

    (रिपोर्ट: निमिष गोस्वामी)

    ये भी पढ़ें:

    रामलला के दर्शन कर बोले उद्धव ठाकरे- चुनाव के समय सब करते हैं राम-राम, उसके बाद आराम

    भाजपा ने नहीं 'शिवसेना' ने गिराया था बाबरी मस्जिद का ढांचा: आजम खान

    गोरखपुर: सीएम योगी के करीबी बीजेपी नेता के भाई की पीट-पीटकर हत्‍या

    आपके शहर से (फैजाबाद)

    फैजाबाद
    फैजाबाद

    Tags: BJP, Faizabad news, RSS, UP police, Uttar pradesh news, Uttar Pradesh Politics, VHP, Yogi adityanath

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर