श्री राम की मूर्ति के लिए जमीन अधिग्रहण पर खड़ा हुआ विवाद, मनमानी करने का आरोप
Faizabad News in Hindi

भगवान श्री राम की भव्य मूर्ति के लिए हो रहे जमीन अधिग्रहण को लेकर स्थानीय लोगों ने ऐतराज किया है. उनका आरोप है कि अधिकारी मनमाने तरीके से उनके मकानों का अधिग्रहण कर रहे हैं.

  • Share this:
प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की महत्वाकांक्षी योजना अयोध्या में भगवान श्री राम की भव्य मूर्ति को लेकर एक नया विवाद खड़ा हो गया है. यह विवाद मूर्ति के लिए जमीन अधिग्रहण को लेकर है. दरसल सरयू तट के किनारे स्थित फटिक सिला के स्थल को चिन्हित किया गया था. जहां सैकड़ों की संख्या में लोगों का जमीन व मकान बना हुआ है.

स्थानीय निवासियों का आरोप है कि बिना किसी सूचना के अधिकारियों द्वारा उनके घरों की नपा कराई जा रही है. पूंछे जाने पर भगवान श्री राम की मूर्ति लगाने के लिए जमीन अधिग्रहण करने की बात कह रहे हैं. विरोध के चलते आज रेजिडेंट मजिस्ट्रेट के माध्यम से स्थानीय निवासियों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन भेजा है.





बता दें कि शहर में राम मूर्ति लगाने को लेकर योगी आदित्यनाथ रामघाट स्थित फटिक सिला की पास की जमीन का निरीक्षण किया गया था. जिसके लिए अब जिला प्रशासन द्वारा फटिक सिला के आसपास की भूमि की जांच की जा रही है और अब जल्द ही भूमि का अधिग्रहण कार्य शुरू होने की बात सामने आ रही है.



वहीं स्थानीय निवासियों ने जिला प्रशासन पर आरोप लगाया है कि हमारी भूमि अधिग्रहण करने के लिए मनमानी की जा रही है. स्थानीय निवारी अवधेश सिंह का आरोप हैं कि आज अयोध्या में काफी मेहनत के बाद इस भूमि पर अपना घर बना पाये हैं. अब हम लोगों से हमारा भवन अधिग्रहण करने की बात प्रशासन के लोग कर रहे हैं. इस मकान के चले जाने के बाद हम सभी सभी सड़को पर आ जायेंगे.



स्थानी लोगों का कहना है कि वे सरकार की योजनाओं का विरोध नहीं कर रहे हैं. लेकिन वे उचित मुवाबजा की बात कर रहे हैं. लोगों ने चेतावनी दी है कि यदि प्रशासन जबरन उनके मकानों का अधिग्रहण करता है तो वे आंदोलन करेंगे.

लोगों का कहना है कि एक तरफ सरकार गरीबों के लिए मकान बनाने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना चलाकर रही है. तो वहीं दूसरी तरफ भगवान राम की नगरी में राम की मूर्ति के लिए 186 परिवार बेघर होने की कगार पर हैं. (रिपोर्ट- निमिष गोस्वामी)

ये भी पढ़ें: अयोध्या में 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' से भी ऊंची बनेगी श्रीराम की मूर्ति, सीएम योगी ने दी हरी झंडी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading