'ये धर्म नहीं अधर्म सभा थी, इतने लोग मिलकर रामलला के लिए एक कमरा भी नहीं बना पाए'

''तो मैं पूछना चाहता हूं कि क्या योगी जी का दिमाग ठीक है अगर हां तो रामलला को एक छत ही दिलवा दें.''

News18 Uttarakhand
Updated: November 25, 2018, 11:08 PM IST
'ये धर्म नहीं अधर्म सभा थी, इतने लोग मिलकर रामलला के लिए एक कमरा भी नहीं बना पाए'
संत ने लगाए बीजेपी पर आरोप
News18 Uttarakhand
Updated: November 25, 2018, 11:08 PM IST
उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए आमरण अनशन कर चुके तपस्वी छावनी के संत स्वामी परमहंस दास अपने समर्थकों के साथ रविवार को राम जन्म भूमि के विवादित स्थल पर ईंट लेकर पहुंच गए हैं. इस मौके पर परमहंस दास ने वीएचपी पर हमला बोलते हुए कहा कि ये धर्म नहीं अधर्म सभा थी. इतने लोग के आने के बाद भगवान राम का एक कमरा भी बन जाता तो कह लेते कि धर्म सभा है.

यहां पर मीडिया से बात करते हुए उन्होंने यहां तक कह दिया कि सीएम योगी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है. उन्होंने आरोप लगा हुए कहा, 'योगी जी कहते हैं कि ताला तो कांग्रेस ने खुलवाया था, लेकिन कांग्रेस का दिमाग ठीक नहीं था. तो मैं पूछना चाहता हूं कि क्या योगी जी का दिमाग ठीक है अगर हां तो रामलला को एक छत ही दिलवा दें.'

राम मंदिर के लिए अनशन करने वाले संत परमहंस दास ईंट लेकर निकले राम जन्मभूमि

स्वामी परमहंस दास ने आगे कहा कि ये सब बीजेपी के इशारे पर वीएचपी कर रही है, ताकि 2019 का मामला सेट कर लिया जाए. वीएचपी ने किसी भी संत को नहीं बुलाया. स्वामी परमहंस ने दुखी होते हुए कहा, 'हमें कोई निमंत्रण ही नहीं दिया गया, क्योंकि उन्हें राम मंदिर नहीं बनाना है, लेकिन राम के नाम पर पैसा लेकर बीजेपी को 2019 में जिताना है.'

VIDEO: पीएम को अयोध्या बुलाने को अड़े संत, अन्न-जल छोड़े 48 घंटे से ज्यादा बीते

आगे उन्होंने कहा कि बीजेपी पूर्ण बहुमत में होने के बावजूद भी राम का मंदिर नहीं बनवा रही है. और जो संत अयोध्या आए थे, बीजेपी ने उन्हें पैसे दे कर बुलाया था. ये सब अमित शाह का काम है जिनका मंत्र है  पैसा बांटो या भैंसा बांटो. अगर ये राम जी को छत नहीं देती है तो बीजेपी सिर्फ राम विरोधी ही नहीं है, भारतीय संस्कृति की विरोधी भी है.

VIDEO: दिसंबर तक राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा: डॉ रामविलास दास वेदांती
Loading...

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि अगर राम मंदिर का बनना कोर्ट से ही तय होगा, तो बीजेपी सारा क्रेडिट क्यों लेना चाहती है. अगर बीजेपी क्रेडिट लेना चाहती है तो कानून बनाएं. अंत में संत स्वामी परमहंस दास ने कहा कि अगर 5 दिसंबर तक सरकार कुछ नहीं करती है, तो 6 दिसंबर को मैं आत्मदाह करूंगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फैजाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2018, 9:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...