Home /News /uttar-pradesh /

अयोध्या में 1500 मुस्लिम अदा करेंगे सामूहिक नमाज, राम मंदिर निर्माण की मांगेंगे दुआ

अयोध्या में 1500 मुस्लिम अदा करेंगे सामूहिक नमाज, राम मंदिर निर्माण की मांगेंगे दुआ

अयोध्या में सरयू नदी के किनारे अदा की जाएगी सामूहिक नमाज (फाइल फोटो)

अयोध्या में सरयू नदी के किनारे अदा की जाएगी सामूहिक नमाज (फाइल फोटो)

कहा जा रहा है कि आरएसएस के इस कार्यक्रम से किनारा करने पर इस आयोजन का कोई औचित्य नहीं रह गया है.

    अयोध्या में राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के तत्वाधान में गुरुवार को सरयू तट पर कुरान की आयतें पढ़ीं जाएंगी. लगभग डेढ़ हजार मुस्लिम कुरान की आयतें पढ़कर राम मंदिर निर्माण में आ रही बाधाओं को दूर करने की दुआ मांगेंगे. साथ ही देश में एकता, अखंडता और भाईचारे का संदेश भी देंगे. इस कार्यक्रम में अल्पसंख्यक मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी भी मौजूद रहेंगे.

    हालांकि, मुस्लिम मंच के इस कार्यक्रम से आरएसएस ने खुद को अलग कर लिया है. आरएसएस की ओर से अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख अरुण कुमार ने ने ट्वीट कर कहा है कि "राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा अयोध्या में सामूहिक नमाज का आयोजन किया जा रहा है, ऐसा समाचार कुछ प्रचार माध्यमों में आया है. यह पूर्णतया निराधार एवं असत्य है."

    कहा जा रहा है कि आरएसएस के इस कार्यक्रम से किनारा करने पर इस आयोजन का कोई औचित्य नहीं रह गया है. आरएसएस के कार्यक्रम से किनारा करने के बाद मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी के पहुंचने पर भी सस्पेंस है.

     



    कार्यक्रम के मुताबिक करीब 1500 मुस्लिम 12 जुलाई (गुरुवार) को सरयू के जल से वजू कर सामूहिक नमाज अदा करेंगे. यह आयोजन राम मंदिर निर्माण में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए किया जा रहा है. यह एक अनोखा दृश्य होगा जब हजारों की संख्या में मुस्लिम सरयू तट पर एक तरफ कुरान की आयतें पढ़ेंगे, तो वहीं दूसरी तरफ मंदिरों में मंत्रोच्चारण के बीच घंटे बज रहे होंगे.

    यह भी पढ़ें: सत्ता आती-जाती है, लेकिन राम मंदिर का निर्माण होना जरूरी: उमा भारती

    यह एक ऐसा नजारा होगा जब भगवान राम की नगरी अयोध्या में एक तरफ मंदिरों में भजन चल रहे होंगे, तो दूसरी तरफ सरयू तट पर हजारों मुस्लिम कुरान की आयतें पढ़ रहे होंगे. सरयू घाट पर 5 लाख से अधिक कुरान शरीफ की आयतें पढ़ देश में अमन और तरक्की की दुआ की जाएगी.

    आपके शहर से (फैजाबाद)

    फैजाबाद
    फैजाबाद

    Tags: फैजाबाद

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर