लाइव टीवी

अयोध्या के साधु-संतों ने जनकपुर से अयोध्या बस सेवा का स्वागत किया
Faizabad News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 11, 2018, 2:14 PM IST

सुबह 9:00 बजे के करीब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंचेंगे और पावन नदी सरयू पूजन के बाद यहां पहुंचे मेहमानों का स्वागत करने के बाद अयोध्या से जनकपुर जाने वाली बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे

  • Share this:
जनकपुर से अयोध्या बीच बस सेवा शुरू करने के निर्णय का अयोध्या के साधु-संत समाज ने स्वागत किया है. साधु-संतों के मुताबिक दोनों देशों के बीच बस सेवा की शुरूआत से अयोध्या और जनकपुर के रिश्ते और मधुर होंगे और इससे दोनों देशों के बीच पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा.

सूबे के मुखिया के बेहद करीबी संत सुरेश दास ने बताया कि 12 मई को सुबह 9:00 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंचेंगे और पावन नदी सरयू पूजन के बाद जनकपुर से अयोध्या पहुंचे बस यात्रियों का स्वागत करेंगे. इसके बाद सीएम योगी अयोध्या से जनकपुर जाने वाली बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.

जनकपुर और अयोध्या के बीच शुरू होने जा रही बस सेवा पर हर्ष व्यक्त करते हुए संतों ने कहा कि अयोध्या और जनकपुर का रिश्ता सदियों पुराना है और यह रिश्ता त्रेतायुग से चला रहा है. उन्होंने कहा कुछ अंतराल में भारत और नेपाल के रिश्तो में कुछ दूरियां जरूर आईं थीं, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी के पहल के बाद दोनों देशों के रिश्तों में पुरानी मिठास लौट आएगी.

अयोध्या के संतों के मुताबिक अयोध्या-जनकपुर बस सेवा त्रेता युग के उस परिदृश्य को जीवंत करेगा, जब विश्वामित्र जी के साथ मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम चंद्र जी ने जनकपुर जाकर धनुष तोड़कर माता सीता से विवाह किया था. उन्होंने कहा कि मोदी जी और योगी जी की यह यात्रा ठीक उसी तरह देश से आतंकवाद का सफाया करेगी, जिस तरह त्रेता युग में प्रभु श्रीराम ने राक्षसों का नाश किया था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फैजाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 11, 2018, 2:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर