अयोध्याः ड्रीम प्रोजेक्ट में हो रही लापरवाही पर बिफरी पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी
Faizabad News in Hindi

अयोध्या में विकास कार्यों में लापरवाही का आलम यह है कि अभी तक गुप्तार घाट पर विकास कार्यों की टेंडर प्रक्रिया भी पूरी नहीं हो पाई है और संबंधित अधिकारी अभी तक चार जगहों का टेंडर भी फाइनल नहीं कर पाए हैं

  • Share this:
केंद्र व प्रदेश सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल अयोध्या के विकास कार्यों की समीक्षा करने मंगलवार को फैजाबाद दौरे पर पहुंची पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी सबंधित अधिकारियों पर जमकर बरसीं. पर्यटन मंत्री ने अयोध्या के विकास संबंधी कार्यों में धीमी कार्य प्रगति पर नाराज जताते हुए छोटे-बड़े सभी अधिकारियों पर कार्यवाही करने की चेतावनी भी दी.

उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि दीपोत्सव के पहले अयोध्या की सूरत बदलनी है अगर तय समय पर काम पूरा नहीं हुआ तो छोटे-बड़े किसी भी अधिकारियों का नहीं बख्शा जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि विकास कार्यों में लापरवाही किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं जाएगी.

गौरतलब है अयोध्या में विकास कार्यों में लापरवाही का आलम यह है  कि अभी तक गुप्तार घाट पर विकास कार्यों की टेंडर प्रक्रिया भी पूरी नहीं हो पाई है और संबंधित अधिकारी अभी तक चार जगहों का टेंडर भी फाइनल नहीं कर पाए हैं. यही नहीं, सरयू नहर खंड के अधिशासी अभियंता केसरी सिंह पर्यटन मंत्री के सवालों का जवाब तक नहीं दे पाए.



रिपोर्ट के मुताबिक गुप्तार घाट पर चल रहे 700 मीटर के घाट के कार्य पर केवल 260 मीटर पर कार्य चल रहा है जबकि उसी जगह पर चार जगहों का टेंडर अभी तक फाइनल नहीं हो पाया है. दूसरी तरफ गुण नियंत्रण मंडल सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता राधेकृष्ण की अनुपस्थिति पर भी पर्यटन मंत्री काफी नाराज दिखीं.
अधीक्षण अभियंता की अनुपस्थिति पर नाराज होते हुए उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि अगले दौरे में उनकी उपस्थिति अनिवार्य होनी चाहिए और अगर दिखाई नहीं पड़े तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading