अयोध्या: VHP की धर्मसभा में आतंकी हमले के इनपुट का डीजीपी ने किया खंडन

डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से अयोध्या को आठ जोन व 16 सेक्टर में बांटा गया है. हर जोन व सेक्टर में पुलिस व प्रशासनिक अफसरों की तैनाती की जा रही है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 25, 2018, 12:15 PM IST
अयोध्या: VHP की धर्मसभा में आतंकी हमले के इनपुट का डीजीपी ने किया खंडन
एटीएस कमांडो
News18 Uttar Pradesh
Updated: November 25, 2018, 12:15 PM IST
अयोध्या में विश्व हिंदू परिषद और आरएसएस की तरफ से रविवार को आयोजित धर्मसभा के दौरान साधु के भेष में आतंकी हमला कर सकते हैं. इस मामले में डीजीपी ओपी सिंह ने किसी भी आंतकी हमले के इनपुट का खंडन किया हैं. उन्होंने कहा कि इस तरह के अफवाह पर ध्यान न दें. इससे पहले खुफिया ब्यूरो (आईबी) से मिले इनपुट के बाद यूपी पुलिस ने अयोध्या शहर की सुरक्षा अचानक और बढ़ा दी गई है.

रिपोर्ट के मुताबिक लखनऊ डीजीपी हेडक्वार्टर से एक एडीजी पुलिस, एक डीआईजी, तीन एसएसपी, 10 एएसपी, 21 डीएसपी, 160 इंस्पेक्टर,700 कांस्टेबल, 42 कंपनी पीएसपी, पांच कंपनी आरएएफ, एटीएस कमांडो की तैनाती अयोध्या में की गई है. साथ ही, ड्रोन कैमरे से भी निगरानी की जा रही है.



वहीं, कानून व्‍यवस्‍था को बनाए रखने के लिए बड़ी संख्‍या में घुड़सवार पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. अयोध्‍या में धारा 144 लगाई जा चुकी है और स्‍कूल-कॉलेज बंद रहेंगे. शहर की करीब 50 स्‍कूलों में सुरक्षाबलों के कैंप लगाए गए हैं.

डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से अयोध्या को आठ जोन व 16 सेक्टर में बांटा गया है. हर जोन व सेक्टर में पुलिस व प्रशासनिक अफसरों की तैनाती की जा रही है. यूपी सरकार ने शनिवार को तीन आईपीएस अधिकारियों को अयोध्या भेजा था. डीजीपी के मुताबिक एटीएस की इंटेलिजेंस टीम कर गतिविधियों पर पैनी नजर रखी हुई है.

उल्लेखनीय है रविवार को विश्व हिंदू परिषद और आरएसएस की तरफ से अयोध्या में धर्मसभा का आयोजन किया गया है. इस कार्यक्रम में 2 लाख से ज्यादा लोगों के शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है. विहिप की तरफ से साफ किया गया है कि राम मंदिर निर्माण को लेकर यह आखिरी धर्मसभा है. इस धर्मसभा की तैयारी के लिए विहिप की तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है. पूरे देश के रामभक्त इस कार्यक्रम में शामिल होने आ रहे हैं.

(रिपोर्ट: ऋषभ मणि त्रिपाठी)

ये भी पढ़ें:
Loading...

जय 'श्री राम' के नारों से गूंजी अयोध्या, VHP की धर्मसभा में आज साधू-संत करेंगे राम मंदिर पर चर्चा

अयोध्या दौरे के दूसरे दिन उद्धव ठाकरे करेंगे रामलला का दर्शन, प्रेस कॉन्फ्रेंस पर नजर

अयोध्‍या में मंदिर बनाने की तारीख बताए बीजेपी: उद्धव ठाकरे

कांग्रेस नेता का बड़ा बयान, 'राम मंदिर अब बनना ही चाहिए'

अयोध्या जा रहे रामभक्तों का मुस्लिमों ने किया स्वागत, माला पहना कर की पुष्प वर्षा

 

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...